21.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अभिनव बिंद्रा को राष्ट्रीय निशानेबाजी में कांस्य, हरिओम सिंह को स्वर्ण

पुणे : भारत के एकमात्र व्यक्तिगत ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा ने 58वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैम्पियनशिप की 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा में कांस्य पदक जीता जबकि स्वर्ण पदक हरिओम सिंह के नाम रहा. लगभग एक दशक बाद पुरुष 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा में हिस्सा ले रहे बिंद्रा ने 183.8 अंक के साथ […]

पुणे : भारत के एकमात्र व्यक्तिगत ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा ने 58वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैम्पियनशिप की 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा में कांस्य पदक जीता जबकि स्वर्ण पदक हरिओम सिंह के नाम रहा.

लगभग एक दशक बाद पुरुष 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा में हिस्सा ले रहे बिंद्रा ने 183.8 अंक के साथ तीसरा स्थान हासिल किया. ओलंपिक पदक विजेता गगन नारंग 163.5 अंक के साथ आठ निशानेबाजों के फाइनल में चौथे स्थान पर रहे. वह क्वालीफाइंग में तीसरे स्थान पर रहे थे. बिंद्रा क्वालीफाइंग में चौथे स्थान पर थे.

भारतीय सेना का प्रतिनिधित्व कर रहे हरिओम ने फाइनल में 205 अंक के साथ स्वर्ण पदक जीता. उन्होंने छठे स्थान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई थी. महिला 10 मीटर एयर पिस्टल में पंजाब की हरवीन सराओ क्वालीफाइंग में 379 अंक के साथ शीर्ष पर रही.
पुरुष 50 मीटर राइफल प्रोन टीम स्पर्धा में आर्मी मार्क्समैनशिप यूनिट के चैन सिंह, सुरेंद्र सिंह राठौड और सुशील घालेय की तिकडी ने 1855.3 अंक के साथ स्वर्ण पदक जीता. भारतीय वायुसेना को रजत जबकि उत्तर प्रदेश को कांस्य पदक मिला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें