28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नेशनल गेम घोटाला : निगरानी ने की कलमाडी से करीब ढाई घंटे तक पूछताछ

की पूछताछ रांची : झारखंड में 2011 में हुए 34 वें राष्ट्रीय खेलों के लिए सामानों की खरीद में हुई गड़बड़ी के मामले में निगरानी ने सोमवार को सुरेश कलमाडी से करीब ढाई घंटे तक पूछताछ की. इसी वीडियो रिकॉर्डिग भी की गयी. सुरेश कलमाडी इंडियन ओलिंपिक संघ में पूर्व अध्यक्ष हैं. निगरानी के अधिकारियों […]

की पूछताछ

रांची : झारखंड में 2011 में हुए 34 वें राष्ट्रीय खेलों के लिए सामानों की खरीद में हुई गड़बड़ी के मामले में निगरानी ने सोमवार को सुरेश कलमाडी से करीब ढाई घंटे तक पूछताछ की. इसी वीडियो रिकॉर्डिग भी की गयी. सुरेश कलमाडी इंडियन ओलिंपिक संघ में पूर्व अध्यक्ष हैं. निगरानी के अधिकारियों ने सुरेश कलमाडी से पूछा कि मामले के दो अन्य आरोपियों ने बताया है कि आपकी ओर से खेल सामग्री और संबंधित कंपनियों की सूची दी गयी थी.

झारखंड ओलिंपिक संघ को लिस्ट देकर आपने उन्हीं कंपनियों से सामान की खरीद करने को कहा था. इसी के आधार पर झारखंड ओलिंपिक संघ के पदाधिकारियों ने खेल सामग्री की खरीद की. निगरानी के इस सवाल पर सुरेश कलमाडी बताया कि उन्होंने झारखंड ओलिंपिक संघ को कोई लिस्ट नहीं दी थी. यह आरोप पूरी तरह गलत है.

भविष्य में भी उपस्थित होने को कहा

पूछताछ में कलमाडी ने बताया कि 34 वें राष्ट्रीय खेलों के आयोजन के लिए सामग्री की खरीदारी में उनकी कोई भूमिका नहीं थी. यह काम पूरी तरह झारखंड ओलिंपिक संघ के पदाधिकारियों के अधिकार क्षेत्र में था. निगरानी के अधिकारियों ने सुरेश कलमाडी से कुल 14 बिंदुओं पर पूछताछ की. मामले के दो अन्य आरोपियों की ओर से बतायी गयी बातों को कलमाडी खारिज कर रहे हैं. बताया जाता है कि इसके लिए निगरानी के अधिकारी कलमाडी और दोनों आरोपियों को आमने-सामने कर पूछताछ करेगी. निगरानी ने सुरेश कलमाडी को भविष्य में भी आवश्यकता होने पर पूछताछ के लिए उपस्थित होने को कहा.

जो सवाल किये गये

– 43वें नेशनल गेम्स में जिन कंपनियों को भारी मुनाफा हुआ, उनसे उनके क्या संबंध हैं

– खेल सामग्री की खरीद के लिए झारखंड के किस अधिकारी/पदाधिकारी ने आपसे संपर्क किया था

– आपके स्तर से कितने कंपनियों का कोटेशन मंगाया गया था

– खेल सामग्री की खरीद के लिए झारखंड ओलिंपिक संघ को कैसे निर्देश दिया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें