पाकिस्‍तान के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखेगा भारत !

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बेंगलूर : पिछले मैच में पाकिस्तान को 1-0 से हराने वाली भारतीय टीम कल दूसरे और आखिरी दोस्ताना फुटबाल मैच में जीत की इस लय को कायम रखना चाहेगी. इंचियोन एशियाई खेलों की तैयारी के लिये इस श्रृंखला को अहम माना जा रहा है.पिछले मैच के प्रदर्शन को देखते हुए भारत का पलडा भारी कहा जा सकता है. भारत के लिये एकमात्र गोल राबिन सिंह ने किया लेकिन पूरे मैच में भारत का दबदबा रहा. विम कोवेरमेंस की टीम हालांकि आत्ममुग्धता से बचना चाहेगी जबकि पाकिस्तान का इरादा श्रृंखला में बराबरी का होगा.

पाकिस्तानी कोच मोहम्मद शमलान अल मुबारक ने कहा ,‘‘ हमने भारतीय टीम को पहले मैच में देख लिया है लिहाजा हम उसके अनुरुप रणनीति बनायेंगे और हमारा मानना है कि हम भारत को हरा सकते हैं.’’

भारत का भरोसा अपने विंगर्स पर होगा लेकिन पासिंग में सुधार भी जरुरी है. कोवेरमेंस ने कहा ,‘‘ मुङो लगता है कि जवाबी हमले हमारी ताकत है. हम इस पर काफी मेहनत कर रहे हैं.’’ भारत को कल के मैच से पहले अपने डिफेंस पर मेहनत करनी होगी. पिछले मैच में वे दो मौकों पर गोल करने के करीब पहुंचे थे. एक बार कलीमुल्लाह का हेडर पोस्ट से टकराकर लौट गया जबकि आखिरी मिनट में सद्दाम हुसैन का शाट बाहर से निकल गया.भारत का दारोमदार एक बार फिर कप्तान सुनील छेत्री पर होगा. उनकी मौजूदगी ही विरोधी टीम को खौफजदा करने और भारतीयों में हौसला भरने के लिये काफी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें