25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में भाग नहीं लेंगे सुशील-योगेश्वर

नयी दिल्ली : स्टार पहलवान सुशील कुमार और योगेश्वर दत्त ने चोटों से बचने और आगामी एशियाई खेलों के लिये खुद को सहेजने के लिए अगले महीने उज्बेकिस्तान के ताशकंद में होने वाली फीला विश्व कुश्ती चैंपियनशिप से हटने का फैसला किया है. सुशील और योगेश्वर ने हाल में ग्लास्गो में समाप्त हुए कॉमनवेल्थ गेम्स […]

नयी दिल्ली : स्टार पहलवान सुशील कुमार और योगेश्वर दत्त ने चोटों से बचने और आगामी एशियाई खेलों के लिये खुद को सहेजने के लिए अगले महीने उज्बेकिस्तान के ताशकंद में होने वाली फीला विश्व कुश्ती चैंपियनशिप से हटने का फैसला किया है. सुशील और योगेश्वर ने हाल में ग्लास्गो में समाप्त हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में क्रमश: पुरुष 74 किग्रा और 65 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था. ये दोनों चार से 18 सितंबर तक होने वाली विश्व चैंपियनशिप में भाग नहीं लेंगे.

अमित कुमार दहिया और बबीता कुमार भी विश्व चैंपियनशिप में शिरकत नहीं करेंगी, जिन्होंने ग्लास्गो में क्रमश: पुरुष 57 किग्रा और महिला 55 किग्रा फ्रीस्टाइल में स्वर्ण पदक हासिल किया था. कुश्ती के मुख्य कोच विनोद कुमार ने कहा कि एशियाई खेलों को ध्यान में रखते हुए भारत विश्व चैंपियनशिप में अपनी बी टीम भेजेगा.

विनोद कुमार ने कहा, सुशील और योगेश्वर के लिये विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेलों में भाग लेना सचमुच थकाउ हो जायेगा क्योंकि इन दोनों प्रतियोगिताओं के बीच केवल 10 दिन का अंतर है. विनोद कुमार ने कहा, उन्हें एशियाई खेलों के लिए फिट रहना होगा और पहलवानों को चोटों से बचना होगा. अमित कुमार दहिया भी विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं लेंगे, इसलिये हम विश्व चैंपियनशिप में अपनी बी टीम भेज रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें