Viral video: केरल के इस 10 साल के बच्चे ने दागा ''जीरो एंगल'' गोल, सोशल मीडिया में मची सनसनी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोझिकोडः लियोनल मेसी, क्रिस्टियानो रोनाल्डो और नेमार के कई धांसू गोल आपने देखे होंगे. भारत के किसी फुटबॉलर का शायद ही कोई ऐसा गोल देखा हो, जो जीरो एंगल से किया गया है. लेकिन केरल के एक 10 साल के बच्चे ने कमाल का एक गोल कर सनसनी मचा दी है. पांचवी में पढ़ने वाले दानी पीके का यह गोल सोशल मीडिया पर खासा वायरल है.

इस वीडियो में दानी पीके एक फुटबॉल मैच के दौरान जीरो एंगल से गोल लगाता नजर आ रहा है. दानी ने दाएं पैर से कॉर्नर किक लिया और गेंद एंगल बनाती हुई गोल में समा गई. गोल करने के बाद दानी की दौड़ भी किसी स्टार से कम ना थी. उसने इस मैच में 13 गोल लगाए, इस कारण उसे मैन ऑफ द टूर्नामेंट भी दिया जाता है. दानी के पिता अबु हाशिम केरल के एक अखबार में फोटोग्राफर हैं. उन्होंने कहा कि दानी 5 वर्ष की उम्र से ही फुटबॉल मैच खेलता आ रहा है.

कोझिकोड के रहने वाले दानी दो साल से केरल फुटबॉल ट्रैनिंग सेंटर (केएफटीसी) से जुड़ा है, जहां वे सीनियर खिलाड़ियों के साथ प्रैक्टिस करता है. दानी बर्सिलोना के महान फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी का फैन है. दानी ने जो गोल किया है, वो बहुत ही कम फुटबॉल खिलाड़ी कर पाते हैं.
इससे पहले, इस तरह का गोल 1997-98 में ब्राजील के महान फुटबॉलर रॉबर्ट कार्लोस ने रियल मैड्रिड की ओर से टेनेराइफ के खिलाफ किया था. दानी के इस हैरतंगेज गोल से इंडियन फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान एम विजयन और कांग्रेस सांसद शशि थरूर की प्रभावित हैं. विजयन ने दानी के वीडियो को कैप्शन के साथ ट्वीट किया.
वहीं, शशि थरूर ने वीडियो को रिट्वीट करते हुए ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के चैयरमेन प्रफुल्ल पटेल से पूछा कि क्या इस लड़के को हिरो बनाने की कोई स्कीम है?

फुटबॉल फेडरेशन देगा मौका

फुटबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के चेयरमैन प्रफुल्ल पटेल ने दानी को मौका देने की बातें कही हैं. प्रफुल्ल ने केरल से सांसद शशि थरूर के ट्वीट का रिप्लाई करते हुए लिखा, "हां मेरे दोस्त, इसे मौका मिलेगा. ऐसे सुझाव देने के लिए धन्यवाद."

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें