29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ओपन : सेरेना और ओसाका की आसान जीत

मेलबर्न : सेरेना विलियम्स ने 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब की अपनी कवायद में ऑस्ट्रेलिया ओपन टेनिस टूर्नामेंट में सोमवार को यहां दमदार शुरुआत की जबकि पिछले साल की चैंपियन नाओमी ओसाका ने भी सीधे सेटों में जीत से दूसरे दौर में जगह बनायी. सेरेना ने ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से फैली धुंध के खतरे […]

मेलबर्न : सेरेना विलियम्स ने 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब की अपनी कवायद में ऑस्ट्रेलिया ओपन टेनिस टूर्नामेंट में सोमवार को यहां दमदार शुरुआत की जबकि पिछले साल की चैंपियन नाओमी ओसाका ने भी सीधे सेटों में जीत से दूसरे दौर में जगह बनायी.

सेरेना ने ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से फैली धुंध के खतरे के बीच शुरू हुए टूर्नामेंट के पहले दौर में रूस की एनस्तासिया पोटापोवा के खिलाफ पहला सेट 19 मिनट में जीता और फिर केवल 58 मिनट में 6-0, 6-3 से मैच अपने नाम किया.

ओसाका ने भी चेक गणराज्य की मैरी बोजकोवा को 80 मिनट में 6-2, 6-4 से जीत दर्ज की. सेरेना की सहेली कारोलिन वोजनियाकी भी सीधे सेटों में जीत दर्ज करके दूसरे दौर में पहुंच गयी. डेनमार्क की इस गैरवरीय खिलाड़ी ने अमेरिका की क्रिस्टी एन को 6-1, 6-3 से हराया.

पुरुष वर्ग में कनाडा के युवा स्टार 13वीं वरीयता प्राप्त डेनिस शापोवालोव को पहले दौर में ही बाहर का रास्ता देखना पड़ा. उन्हें हंगरी के मार्टन फुकसोविक्स ने 6-3, 6-7 (7/9), 6-1, 7-6 (7/3) से हराया. इटली के आठवीं वरीयता प्राप्त माटियो बेरेटिनी और अर्जेंटीना के 22वें वरीय गुइडो पेला भी दूसरे दौर में पहुंच गये लेकिन क्रोएशिया के 25वें वरीय बोर्ना कोरिच का सफर पहले दौर में ही समाप्त हो गया.

बेरेटिनी ने ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू हैरिस को 6-3, 6-1, 6-3 से जबकि पेला ने भी स्थानीय खिलाड़ी जॉन पैट्रिक स्मिथ को 6-3, 7-5, 6-4 से पराजित किया जबकि गैरवरीयता प्राप्त अमेरिकी सैम क्वेरी ने कोरिच को 6-3, 6-4, 6-4 से शिकस्त दी.

महिला वर्ग में पहले दौर में वरीय खिलाड़ियों ने आसान जीत दर्ज की. अमेरिका की. 14वीं वरीय सोफिया केनिन ने इटली की मार्टिना ट्रेविसान को 6-2, 6-4 से, क्रोएशिया की 13वीं वरीय पेट्रा मार्टिच ने अमेरिका की क्रिस्टीना मैकहाले को 6-3, 6-0 से और रूस की इकटेरिना अलेक्सांद्रोवा ने स्विट्जरलैंड की जिल टीचमैन को 6-4, 4-6, 6-2 से हराया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें