जीवाणु के कारण तैराकी स्पर्धा रद्द

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

तोक्यो : तोक्यो 2020 ओलंपिक के लिए आयोजित परीक्षण प्रतियोगिता में पानी में जीवाणु (बैक्टीरिया) की मात्रा तय सीमा से अधिक होने के कारण पैराट्रायथलान की तैराकी स्पर्धा को शनिवार को रद्द कर दिया गया.

ओलंपिक की तैयारियों को लेकर आयोजकों की हालांकि काफी प्रशंसा हो रही है. इन खेलों के उद्घाटन समारोह में एक साल से भी कम समय बचा है ऐसे में अधिक गर्मी और पानी की खराब गुणवक्ता ने उनकी परेशानियों को बढ़ा दिया है.अंतरराष्ट्रीय ट्रायथलॉन यूनियन (आईटीयू) ने परीक्षण के बाद ई-कोलाई (जीवाणु का प्रकार) के स्तर को स्वीकार्य मानक से दोगुना से अधिक होने के बाद इस प्रतियोगिता से तैराकी को हटा दिया. तैराकी के हटने के बाद इस स्पर्धा में भाग लेने वाले 70 खिलाड़ियों ने दौड़ और बाइक रेस के रूप में दो स्पर्धाओं में भाग लिया.

जापान के ट्रायथलॉन संघ के प्रबंध निदेशक शिनीचिरो ओत्सुका ने संवाददाताओं से कहा, मुझे एथलीटों के लिए बहुत खेद हैं कि हम प्रतियोगिता के लिए अनुकूल स्थिति प्रभावी ढंग से तैयार नहीं कर सके. यह अफसोसजनक है.

तोक्यो 2020 ओलंपिक के प्रवक्ता मासा तकाया ने कहा, हम अगले साल होने वाले खेलों के दौरान खिलाड़ियों को सुरक्षित वातावरण मुहैया करने की पूरी कोशिश करेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें