35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लंबे इंतजार के बाद वापसी को तैयार टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा, टोक्यो ओलंपिक में लेंगी हिस्सा!

नयी दिल्ली: मां बनने के बाद लंबे समय तक टेनिस से दूर रहीं भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा दोबारा वापसी को तैयार हैं. पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक के साथ विवाह करने वालीं टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने बेटे इजहान के पैदा होने के बाद से खेल से ब्रेक ले लिया था. पर अब अच्छी खबर […]

नयी दिल्ली: मां बनने के बाद लंबे समय तक टेनिस से दूर रहीं भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा दोबारा वापसी को तैयार हैं. पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक के साथ विवाह करने वालीं टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने बेटे इजहान के पैदा होने के बाद से खेल से ब्रेक ले लिया था. पर अब अच्छी खबर है कि वो दोबारा कोर्ट में वापसी करना चाहती हैं.

अपनी वापसी के बारे में 32 वर्षीय सानिया मिर्जा ने कहा कि ‘पहले मैंने सोचा था कि मैं इसी साल अगस्त तक वापसी कर सकूंगी लेकिन फिटनेस को ध्यान में रखते हुए मैंने वापसी को जनवरी-2020 तक टालने का फैसला किया’. उन्होंने कहा कि ‘मैंने अपने करियर में बहुत कुछ हासिल किया और मुझे कुछ भी साबित नहीं करना है. मैं बस अपने खेल का आनंद उठाना चाहती हूं’.

रोजाना चार घंटे अभ्यास करती हैं सानिया

सानिया फिलहाल रोज चार घंटे अभ्यास करती हैं और अपना 26 किलो वजन कम कर लिया है. उन्होंने कहा कि करियर में इतना कुछ हासिल करने के बारे में कभी नहीं सोचा था लेकिन उन्हें उम्मीद से ज्यादा मिला. उनका मानना है कि अब वापसी के बाद जो भी मिलेगा वो उनके लिए बोनस होगा. उन्होंने कहा कि अभी भी अपनी फिटनेस को बारीकी से देख रहे हैं. सानिया का मानना है कि वो पूरी तरह से फिट होने पर ही खेलेंगी क्योंकि वापसी के बाद चोटिल होने का कोई मतलब नहीं है.

सानिया ने जीते 6 युगल ग्रैंडस्लेम खिताब

बता दें कि सानिया मिर्जा ने अपने करियर में अब तक छह युगल ग्रैंडस्लेम खिताब जीते और विश्व रैंकिंग में नंबर एक तक पहुंची. इसके अलावा सानिया ने स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस के साथ मिलकर डब्ल्यूटीए सर्किट पर कई खिताब जीते. उन्होंने कहा कि मैंने जो भी हासिल किया उससे काफी खुश हूं. उन्होंने कहा कि बेटे रिजहान के तौर पर उन्हें खूबसूरत उपहार मिला. रिजहान मेरे दोबारा फिट होने के लिए मेरे लिए सबसे बड़ी प्रेरणा रहा है.

टोक्यो ओलंपिक में भी भाग लेंगी सानिया

सानिया ने बताया कि साल 2017 में गर्भवती होने से पहले उनके घुटनों में चोट लग गई थी. इसलिए उन्होंने साल के आखिर में खेलना छोड़ दिया था. उन्होंने कहा कि इस समय उनका पहला फोकस वजन कम करना था लेकिन अब वो कड़ी ट्रेनिंग कर रही हैं. सानिया ने बताया कि यदि सबकुछ सही रहा तो मैं टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने के बारे में सोचेंगी. उनका कहना है कि सेरेना विलियम्स को मां बनने के बाद ग्रैंडस्लेम खेलते हुए देखना बड़ी प्रेरणा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें