32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ATP रैंकिंग : जोकोविच नंबर वन और नडाल दूसरे नंबर पर मौजूद

पेरिस : ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डि मिनोर ने सोमवार को जारी नवीनतम एटीपी रैंकिंग में नौ स्थानों के सुधार के साथ 25वें पायदान पहुंच गये, जबकि डब्ल्यूटीए रैंकिंग में स्विट्जरलैंड की जिल टेकमैन ने 28 स्थानों का सुधार किया. रविवार को पालेर्मो डब्ल्यूटीए खिताबी मुकाबले में नीदरलैंड्स किकी बार्टेंस को हराकर उलटफेर करने वाली बायें […]

पेरिस : ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डि मिनोर ने सोमवार को जारी नवीनतम एटीपी रैंकिंग में नौ स्थानों के सुधार के साथ 25वें पायदान पहुंच गये, जबकि डब्ल्यूटीए रैंकिंग में स्विट्जरलैंड की जिल टेकमैन ने 28 स्थानों का सुधार किया.

रविवार को पालेर्मो डब्ल्यूटीए खिताबी मुकाबले में नीदरलैंड्स किकी बार्टेंस को हराकर उलटफेर करने वाली बायें हाथ की खिलाड़ी टेकमैन रैंकिंग में 54वें स्थान पर पहुंच गयी है. रैंकिंग में शीर्ष 10 में शामिल खिलाड़ियों के खिलाफ यह उनकी पहली जीत है. इस रैंकिंग में हालांकि शीर्ष स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ.

ऑस्ट्रेलिया की एशलेग बार्टी पहले पायदान पर बरकरार है, जबकि जापान की नाओमी ओसाका दूसरे और चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्कोवा तीसरे स्थान पर है. विंबलडन चैम्पियन रोमानिया की सिमोना हालेप रैंकिग में चौथे स्थान पर है जबकि इस टूर्नामेंट की उपविजेता सेरेना विलियम्स नौवें पायदान पर है.

एटीपी रैंकिंग में डि मिनोर को अटलांटा टेनिस टूर्नामेंट का चैम्पियन बनने का फायदा मिला. उन्होंने रविवार को टेलर फ्रिट्ज को सीधे सेटों में हराकर अपना दूसरा एटीपी खिताब जीता. तीसरे वरीय 20 साल के मिनोर ने अपनी सर्विस पर सिर्फ 10 अंक गंवाए और 6-3 7-6 से जीत दर्ज की.

फ्रिट्ज भी चार स्थान के सुधार के साथ 28वें पायदान पर पहुंच गये. हैम्बर्ग ओपन के उपविजेता रूस के आंद्रये रूब्लेव ने रैंकिंग में 29 स्थान का सुधार किया. रविवार को फाइनल में जार्जिया के निकोलस बाशिलाशविली से हार का समाना करने वाला यह खिलाड़ी 49वें स्थान पर पहुंच गया है. बाशिलाशविली 16वें पायदान पर बरकरार है.

रैंकिग में शीर्ष आठ स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ. रूस से मेदवेदेव नौवें से 10वें स्थान पर खिसक गये, जबकि इटली के फाबियो फोगनीनी 10वें से नौवें स्थान पर आ गये. विम्बलडन चैम्पियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच पहले और उपविजेता स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर तीसरे स्थान पर हैं जबकि स्पेन के राफेल नडाल दूसरे स्थान पर बरकरार हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें