25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2019: आरसीबी को हल्के में लेना पड़ सकता है भारी

वेंकटेश प्रसादक्रिकेट में खासतौर से टी-20 में जब तक आखिरी गेंद न फेंक दी जाये, मैच को खत्म हुआ नहीं माना जाना चाहिए. आइपीएल का आधा सफर पूरा होने तक हमें कई मैच आखिरी गेंद और आखिरी ओवर में खत्म होते देखने को मिले हैं. शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब […]

वेंकटेश प्रसाद
क्रिकेट में खासतौर से टी-20 में जब तक आखिरी गेंद न फेंक दी जाये, मैच को खत्म हुआ नहीं माना जाना चाहिए. आइपीएल का आधा सफर पूरा होने तक हमें कई मैच आखिरी गेंद और आखिरी ओवर में खत्म होते देखने को मिले हैं. शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ेगी. ऐसे में उन्हें कम समझना बड़ी बेवकूफी हो सकती है. उन्हें दौड़ में बने रहने के लिए बाकी आठ मैचों में जीत की जरूरत है, लेकिन वे अन्य टीमों का खेल बिगाड़ सकती है. आर अश्विन और उनकी टीम इस बात को भली भांति जानती होगी. मुंबई इंडियंस के खिलाफ आखिरी गेंद पर हार झेलने के बाद वे अपने घरेलू मैदान में वापसी कर रहे हैं.

मेहमान टीम आरसीबी को सभी विभागों में अपने खेल के स्तर को ऊंचा करना होगा. पंजाब को क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल की वापसी की उम्मीद होगी. गेल की पीठ में थोड़ी समस्या है और अग्रवाल पिछले मैच में उंगली की चोट की वजह से नहीं खेले थे. विराट कोहली और उनकी टीम का पंजाब के खिलाफ जीत से आत्मविश्वास बढ़ेगा.इस टीम को वापस घरेलू मैदान में लौटने से पहले दो मैच और खेलने हैं.

दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स को आखिरी गेंद पर चेन्नई के हाथों मैच गंवाने के बाद अब मुंबई में खेलना है. प्ले ऑफ की उम्मीदों को जीवंत रखने के लिए उन्हें जल्द से जल्द चीजों को ठीक करना होगा. अब तक उन्होंने सिर्फ आरसीबी को ही हराया है. हालांकि आरसीबी की तुलना में अंजिक्य रहाणे की टीम के कई मुकाबले बेहद रोमांचक रहे, लेकिन वे उसे सही ढंग से खत्म नहीं कर पाये. मुंबई टीम अब लगातार तीन मैच जीत चुकी है और वह आगे भी इस लय को कायम रखना चाहेंगे. मगर इसके लिए उन्हें कार्यवाहक कप्तान कीरोन पोलार्ड से एक बार फिर पिछले मैच जैसी पारी की जरूरत पड़ेगी. उन्हें उम्मीद होगी कि उनकी बल्लेबाज फिर से रन बनाना शुरू करेंगे.

विकेटकीपर ओपनर क्विंटन डिकॉक और कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में वापसी कर सकते हैं और उन्हें रन बनाने होंगे.मध्य क्रम में खासतौर से सूर्यकुमार यादव और इशान किशन को भी अपनी भूमिका निभानी होगी.
(पीएमजी)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें