शुभमन पर भारी धवन की पारी, दिल्ली ने केकेआर को हराया

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोलकाता : शिखर धवन (97*) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत दिल्ली ने शुक्रवार को आइपीएल के 26वें मुकाबले में कोलकाता को सात विकेट से हराकर सीजन की चौथी जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही दिल्ली अंकतालिका में आठ अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गया है, जबकि कोलकाता को लगातार दो हार के बावजूद दूसरे नंबर पर है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम को पहला झटका सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के रूप में लगा. प्रसिद्ध कृष्णा ने तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर शॉ (14) को विकेटकीपर कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया. पृथ्वी शाॉ के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आये कप्तान श्रेयस अय्यर छह रन बनाकर आंद्रे रसेल की गेंद पर आउट हुए.
यहां से धवन ने पंत के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और स्कोर को 160 के पार पहुंचाया. 17.1 ओवर में नीतीश राणा ने 46 रन के निजी स्कोर पर पंत को आउट किया. पंत ने 31 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 46 रन की शानदार पारी खेली. पंत ने तीसरे विकेट के लिए धवन के साथ 105 रन की शानदार शतकीय साझेदारी की.
इससे पहले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (65) और स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (45) की शानदार पारियों की बदौलत कोलकाता ने दिल्ली के सामने जीत के लिए 179 रन का लक्ष्य रखा. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाये. दिल्ली की ओर से मौरिस, रबाडा और कीमो पॉल ने दो-दो विकेट लिये.
मुंबई की नजरें लगातार चौथी जीत पर पोलार्ड और जोसेफ पर होंगी निगाहें
मुंबई. जीत की हैट्रिक लगा चुकी मुंबई इंडियंस आइपीएल के मैच में शनिवार को राजस्थान राॅयल्स से खेलेगी तो सभी की नजरें वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड और अलजारी जोसेफ पर लगी होंगी, जबकि नियमित कप्तान रोहित शर्मा भी चोट से उबरकर वापसी करेंगे. रोहित पैर की चोट के कारण 11 सत्र में पहली बार किसी आइपीएल मैच से बाहर रहे. उनकी गैर मौजूदगी में पोलार्ड ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टीम की कमान संभाली और 83 रन बनाकर हार के कगार से निकालकर मुंबई को तीन विकेट से जीत दिलायी. विजयी रन 22 बरस के अलजारी जोसेफ ने बनाये जो इस साल आइपीएल की खोज साबित हुए हैं.
कोहली की आरसीबी के लिए पंजाब के खिलाफ ‘करो या मरो' का मुकाबला
मोहाली. लगातार छह हार के बाद विराट कोहली की अगुवाई वाली राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आइपीएल में ‘करो या मरो' के मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब से खेलेगी जो लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है .आरसीबी के लिये इस सत्र में कुछ भी अनुकूल नहीं रहा. उसे पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने हराया जो उसकी लगातार छठी हार थी.
विजडन अलमैनैक में लगातार तीसरी बार वर्ष के अग्रणी क्रिकेटर चुने गये कोहली उम्मीद कर रहे होंगे कि आइपीएल में उस प्रदर्शन को दोहरा सकें. अब आरसीबी को प्लेआॅफ में पहुंचने के लिये सभी आठ मैच जीतने होंगे. आरसीबी बल्ले और गेंद दोनों से नाकाम रही है.
उसके गेंदबाजों ने सनराइजर्स हैदराबाद को 232 रन बनाने का मौका दिया जब डेविड वार्नर और जानी बेयरस्टा ने शतक लगाये. इसके बाद टीम 113 रन पर आउट हो गयी और उसे 118 रन से पराजय झेलनी पड़ी. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एबी डिविलियर्स ने 63 और कोहली ने 84 रन बनाये लेकिन आरसीबी के गेंदबाज 205 रन का स्कोर भी नहीं बचा सके.
आंद्रे रसेल के 13 गेंद पर 48 रन की मदद से केकेआर ने जीत दर्ज की. युजवेंद्र चहल ने नौ विकेट लिये हैं लेकिन बाकी गेंदबाज नाकाम रहे. बल्लेबाजी में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले मैच में आरसीबी 70 रन पर आउट हो गयी थी. हरभजन सिंह और इमरान ताहिर के सामने उनके बल्लेबाज नहीं टिक सके.
दिल्ली के खिलाफ पिछले मैच में कोहली के 33 गेंद में 41 और मोईन अली के 18 गेंद में 32 रन को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका. कोहली ने मैच के बाद कहा था: हमें मौकों का फायदा उठाना होगा. रोज बहाना नहीं बना सकते. हम मैच के दिन अच्छा नहीं खेल सके और इस सत्र में हमारी यही कहानी रही है.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें