21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

13 दिसंबर को क्वार्टर फाइनल खेलने उतरेगा भारत, कनाडा को 5-1 से रौंद कर हॉकी विश्व कप के नॉकआउट राउंड में पहुंचा

भुवनेश्वर : भारत ने शानदार खेल की बदौलत शनिवार को यहां कलिंगा स्टेडियम में कनाडा को 5-1 से हराकर पूल-सी में शीर्ष स्थान हासिल किया और सीधे पुरुष हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने का गौरव हासिल किया. भारत ने चौथे क्वार्टर में चार गोल किये. इसमें चिंग्लेनसाना सिंह ने 46वें मिनट, […]

भुवनेश्वर : भारत ने शानदार खेल की बदौलत शनिवार को यहां कलिंगा स्टेडियम में कनाडा को 5-1 से हराकर पूल-सी में शीर्ष स्थान हासिल किया और सीधे पुरुष हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने का गौरव हासिल किया. भारत ने चौथे क्वार्टर में चार गोल किये. इसमें चिंग्लेनसाना सिंह ने 46वें मिनट, ललित उपाध्याय ने 47वें और 57वें मिनट में और अमित रोहिदास ने 51वें मिनट में गोल किये. वहीं हरमनप्रीत सिंह ने 12वें मिनट में गोल कर घरेलू टीम को बढ़त दिला दी थी.

कनाडा के लिए एकमात्र गोल फ्लोरिस वान सोन ने 39वें मिनट में दागा. इस जीत से भारत पूल-सी में सात अंक लेकर बेहतर गोल अंतर की बदौलत दुनिया की तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम से आगे शीर्ष पर रहा. बेल्जियम के भी सात अंक हैं, वह पूल-सी में दिन के एक अन्य मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर दूसरे स्थान पर रहा, जबकि कनाडा तीसरे स्थान पर रहा और दक्षिण अफ्रीका टूर्नामेंट से बाहर हो गया. भारत ने शीर्ष पर रहकर सीधे क्वार्टरफाइनल के लिये प्रवेश कर लिया है, तो अंतिम आठ में एक स्थान हासिल करने के लिए बेल्जियम और कनाडा की टीमें क्रॉस ओवर मैच खेलेंगी. कनाडा और दक्षिण अफ्रीका दोनों के एक एक अंक थे, लेकिन बेहतर गोल अंतर की बदौलत कनाडा तीसरे स्थान पर रही. भारत अब अपना क्वार्टर फाइनल मैच 13 दिसंबर को खेलेगा.

ग्रुप-सी में भारत टॉप पर

टीम मैच जीते ड्रॉ हारे अंक

भारत 3 2 1 0 7

बेल्जियम 3 2 1 0 7

कनाडा 3 0 1 2 1

द अफ्रीका 2 0 1 2 1

पाकिस्तान के अम्माद बट और सहायक कोच दानिश को फटकार लगाकर छोड़ा

भुवनेश्वर : पाकिस्तान को राहत देते हुए अंतरराष्ट्रीय हाकी महॉसंघ (एफआइएच) ने उसके उप कप्तान अम्माद बट को बीते मैच में मलयेशियाई खिलाड़ी पर लापरवाही से भागने के लिए फटकार लगाकर छोड़ दिया है, जिससे यह स्ट्राइकर अब रविवार को नीदरलैंड के खिलाफ पूल-डी के अंतिम और अहम मैच में खेलेगा. बट के अलावा टीम के सहायक कोच दानिश कलीम को भी एफआइएच की जांच के बाद फटकार लगाकर छोड़ दिया गया. दानिश पर हॉकी इंडिया सुरक्षा संबंधित प्रोटोकाल के उल्लंघन का आरोप लगा था. वह मैदान में बिना एक्रिडिटेशन कार्ड के पाये गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें