27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी : हरमनप्रीत की हैट्रिक के दम पर भारत ने कोरिया को 4-1 से हराया

मस्कट : हरमनप्रीत सिंह की हैट्रिक की मदद से गत चैम्पियन भारत ने दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराकर हीरो एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी के राउंड रॉबिन दौर में अपना अपराजेय अभियान बरकरार रखा. हरमनप्रीत ने बुधवार देर रात हुए मुकाबले में भारत के लिये पांचवें मिनट में पहला गोल किया. इसके बाद 47वें और 59वें […]

मस्कट : हरमनप्रीत सिंह की हैट्रिक की मदद से गत चैम्पियन भारत ने दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराकर हीरो एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी के राउंड रॉबिन दौर में अपना अपराजेय अभियान बरकरार रखा.

हरमनप्रीत ने बुधवार देर रात हुए मुकाबले में भारत के लिये पांचवें मिनट में पहला गोल किया. इसके बाद 47वें और 59वें मिनट में दो और गोल करके भारत की बढ़त मजबूत की. उन्होंने टूर्नामेंट की तीसरी हैट्रिक लगाई.

इससे पहले भारत के दिलप्रीत सिंह और पाकिस्तान के अलीम बिलाल ने टूर्नामेंट में हैट्रिक लगाई है. भारत के लिये गुरजंत सिंह ने भी 10वें मिनट में गोल दागा. दक्षिण कोरिया के लिये ली सिउनजिल ने 20वें मिनट में फील्ड गोल किया. भारत के पांच मैचों में 13 अंक रहे और गोल अंतर 25 का रहा.

मलेशिया चार मैचों में दस अंक लेकर दूसरे और पाकिस्तान तीसरे स्थान पर रहा. जापान के चार मैचों में चार अंक रहे. भारत, मलेशिया, पाकिस्तान और जापान पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं लेकिन अंकतालिका का निर्धारण गुरुवार को मलेशिया, पाकिस्तान और जापान के आखिरी मैच के बाद होगा.

मलेशिया से गोलरहित ड्रॉ खेलने के बाद भारत ने आक्रामक शुरुआत की. पहले कुछ मिनट में भारतीयों ने गेंद पर नियंत्रण बनाये रखा और पांचवें मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर बनाया. इसे हरमनप्रीत ने गोल में बदला. इसके बाद दक्षिण कोरिया ने जवाबी हमले बोले और अपना डिफेंस भी मजबूत किया.

दुनिया की पांचवें नंबर की टीम भारत ने जवाबी हमले पर अपनी बढ़त दुगुनी की. हरमनप्रीत ने सर्कल के भीतर गुरजंत को गेंद सौंपी और उसने रिवर्स हिट पर गोल करने में कोई गलती नहीं की. दूसरे क्वार्टर में दक्षिण कोरिया ने 20वें मिनट में खाता खोला.

सुरेंदर कुमार से गेंद छीनकर कोरियाई खिलाड़ी ने सिउनजिल को दाहिनी ओर गेंद सौंपी जिसने भारतीय गोलकीपर पी आर श्रीजेश को छकाकर गोल दागा. दो मिनट बाद दक्षिण कोरिया को पहला पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन उस पर गोल नहीं हो सका. हाफ टाइम पर भारत ने 2-1 से बढ़त बना रखी थी.

तीसरे क्वार्टर में दक्षिण कोरिया ने 29वें सेकंड में गोल कर दिया लेकिन भारतीय टीम के रेफरल लेने के बाद उसे अमान्य करार दिया गया. चौथे क्वार्टर में हरमनप्रीत ने भारत के लिये तीसरा गोल किया. दूसरी तरफ दक्षिण कोरियाई टीम को मिले पेनल्टी कार्नर बेकार गए.

हरमनप्रीत ने 59वें मिनट में एक और गोल करके भारत की 4-1 से जीत सुनिश्चित की. जीत के बाद हरमनप्रीत ने कहा , मुझे खुशी है कि मैं पेनल्टी कार्नर पर गोल करने में कामयाब रहा. मैंने अपने काम पर पूरा फोकस किया और गोल होते गए. भारतीय टीम शनिवार को सेमीफाइनल खेलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें