35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ईरान को मात देकर भारत ने कबड्डी में कायम रखी बादशाहत

दुबई : भारत ने छह देशों के कबड्डी मास्टर्स के एकतरफा फाइनल में शनिवार को यहां ईरान को 44-26 से शिकस्त देकर खिताब अपने नाम किया. कबड्डी में विश्व के दो शीर्ष देशों के बीच हुए खिताबी मुकाबले में तीन बार की विश्व चैम्पियन भारत ने मैच की शुरुआत से ईरान को कोई मौका नहीं […]

दुबई : भारत ने छह देशों के कबड्डी मास्टर्स के एकतरफा फाइनल में शनिवार को यहां ईरान को 44-26 से शिकस्त देकर खिताब अपने नाम किया.

कबड्डी में विश्व के दो शीर्ष देशों के बीच हुए खिताबी मुकाबले में तीन बार की विश्व चैम्पियन भारत ने मैच की शुरुआत से ईरान को कोई मौका नहीं दिया. कप्तान अजय ठाकुर (नौ अंक) टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे जबकि मोनू गोयत ने छह अंक जुटाये.

भारत ने दो बार ईरान की टीम को ऑलआउट कर बड़े अंतर से जीत दर्ज की. मैच के पहले हाफ के दौरान स्टेडियम की बत्ती गुल हो गयी जिससे 10 मिनट तक खेल रोकना पड़ा. दूसरे हाफ में ईरान के कप्तान अमीरहोस्सेइन मालेकी ने भारतीय टीम पर ‘रफ प्ले’ का आरोप लगया जिसे रेफरी ने खारिज कर दिया.

दोनों टीमें इससे पहले अहमदाबाद में विश्व कप 2016 के फाइनल में भिड़ी थी जिसमें ठाकुर ने भारत को नौ अंको से जीत दिलने में अहम भूमिका निभायी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें