25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एशिया कप हॉकी : भारत ने चीन को 4-1 से रौंदा

काकामिगहरा (जापान) : भारतीय महिला हॉकी टीम ने हरफनमौला खेल का प्रदर्शन करते हुये एशिया कप हॉकी में सोमवार को यहां चीन को 4-1 से शिकस्त दी. काकामिगहरा कावासाकि स्टेडियम खेले गये पूल ए के मैच में भारत की ओर से गुरजीत कौर (19वें मिनट), नवजोत कौर (32वें मिनट), नेहा गोयल (49वें मिनट) और कप्तान […]

काकामिगहरा (जापान) : भारतीय महिला हॉकी टीम ने हरफनमौला खेल का प्रदर्शन करते हुये एशिया कप हॉकी में सोमवार को यहां चीन को 4-1 से शिकस्त दी. काकामिगहरा कावासाकि स्टेडियम खेले गये पूल ए के मैच में भारत की ओर से गुरजीत कौर (19वें मिनट), नवजोत कौर (32वें मिनट), नेहा गोयल (49वें मिनट) और कप्तान रानी रामपाल (58वें मिनट) में गोल दागे.

इससे पहले टूर्नामेंट के पहले मैच में भारतीय टीम ने सिंगापुर को 10-0 से मात दी थी. भारतीय टीम मैच के शुरुआत से ही लय में थी और पहले क्वार्टर में उन्हें पेनाल्टी कार्नर भी मिला लेकिन टीम उसका फायदा नहीं उठा सकी. पहले क्वार्टर में मौका गंवाने के बाद दूसरे क्वार्टर के चौथे मिनट में ड्रैगफ्लिक विशेषज्ञ गुरजीत सिंह ने शानदार गोल कर भारत को बढ़त दिलायी.

मध्यांतर के दो मिनट बाद कौर ने मैदानी गोल कर टीम की बढत को दोगुना कर दिया. हालांकि 38वें मिनट में भारतीय रक्षापंक्ति की गलती का फायदा उठा चीन ने पेनल्टी कार्नर हासिल कर उसे गोल में बदल दिया. आखिरी क्वार्टर में चीन ने बराबरी की कोशिश की लेकिन भारतीय रक्षापंक्ति ने उन्हें कामयाब नहीं होने दिया. इसबीच नेहा गोयल के गोल से भारत ने बढ़त को 3-1 कर लिया.

इसके बाद भारतीय टीम दो पेनल्टी कार्नर और चीन की टीम एक पेनल्टी कार्नर को गोल में नहीं बदल सकीं. मैच खत्म होने से दो मिनट पहले रानी ने मैदानी गोल कर टीम की जीत को 4-1 से सुनिश्चित कर दिया. भारतीय टीम अंतिम पूल मुकाबले में मंगलवार को मलेशिया से भिड़ेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें