27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप : सिंधू के बाद साइना भी पहुंची सेमीफाइनल में, दो कांस्य पक्का

ग्लास्गो : साइना नेहवाल ने शानदार वापसी करते हुए विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जिससे फाइनल में पहली बार दोनों भारतीयों के मुकाबले की संभावना जगी है.ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना स्थानीय खिलाड़ी क्रिस्टी गिलमोर को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची हैं. जकार्ता में पिछली बार विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने […]


ग्लास्गो :
साइना नेहवाल ने शानदार वापसी करते हुए विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जिससे फाइनल में पहली बार दोनों भारतीयों के मुकाबले की संभावना जगी है.ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना स्थानीय खिलाड़ी क्रिस्टी गिलमोर को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची हैं.

जकार्ता में पिछली बार विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाली साइना ने दुनिया की 31वें नंबर की खिलाड़ी गिलमोर को 21 . 19, 18 . 21, 21 . 15 से हराया. रियो ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधू पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच गई है. पहली बार विश्व चैम्पियनशिप में भारत को दो पदक मिलेंगे.

पीवी सिंधु विश्व बैडमिंटन के सेमीफाइनल में, पदक पक्का, श्रीकांत का सफर समाप्त

साइना ने मैच के बाद कहा , ‘ ‘ मुझे कठिन मुकाबले की उम्मीद थी लेकिन मैं हैरान हूं कि इतनी जल्दी जीत गयी. कुछ कठिन रेलियां थी लेकिन मुझे कोई मुश्किल नहीं आई. ‘ ‘ लंदन ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना का सामना अब सातवीं वरीयता प्राप्त जापान की नोजोमी ओकुहारा से होगा जिसने दो बार की गत चैम्पियन स्पेन की कैरोलिना मारिन को 21 . 18, 14 . 21 , 21 . 15 से हराया.
साइना के लिए यह टूर्नामेंट इसलिए भी अहम है कि कैरियर के लिए खतरा बनी घुटने की चोट के बाद वह खराब फार्म से जूझती रही और अब वापसी कर रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें