1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 kl rahul scored his third century of ipl scored 103 runs in 60 balls against mumbai indians aml

IPL 2022: केएल राहुल ने जड़ा आईपीएल का तीसरा शतक, 60 गेंद पर पर खेली दमदार 103 रन की पारी

मुंबई इंडियंस के खिलाफ आज लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने शानदार शतक जड़ दिया. यह आईपीएल 2022 सीजन का दूसरा शतक है. पहला शतक जोस बटलर के नाम है. केएल राहुल का यह आईपीएल का तीसरा शतक है. मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल में केएल राहुल का यह सबसे बड़ा स्कोर है. उन्होंने 60 गेंद पर 103 रन बनाए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केएल राहुल ने जड़ा शानदार शतक
केएल राहुल ने जड़ा शानदार शतक
PTI

केएल राहुल ने अपने 100वें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में 56 गेंदों में शानदार शतक के साथ बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ ब्रेबोर्न स्टेडियम में चार विकेट पर 199 रन बनाये और मुंबई को 18 रनों से हरा दिया. राहुल ने अपनी नाबाद 103 रन की पारी में मुंबई इंडियंस के खिलाफ नौ चौके और पांच छक्के लगाए.

लखनऊ ने चार विकेट पर बनाए 103 रन

अपने शतक के रास्ते में केएल राहुल ने क्विंटन डी कॉक (13 गेंदों में 24 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की. इसी प्रकार उन्होंने दूसरे विकेट के लिए मनीष पांडे के साथ 72 (29 गेंदों में 38 रन) और दीपक हुड्डा (8 गेंदों में 15 रन) के साथ 43 रन की साझेदारी की. मुंबई इंडियंस की फील्डिंग शायद पिछले चार से पांच सीजन में सबसे खराब थी और केएल राहुल ने इसका पूरा फायदा उठाया.

जसप्रीत बुमराह को नहीं मिली कोई सफलता

मुंबई इंडियंस की ओर से जसप्रीत बुमराह को कोई सफलता नहीं मिली, लेकिन उन्होंने काफी रन बनाए. उन्होंने चार ओवर में 24 रन खर्च किये. मुंबई को कई गलत फैसलों की वजह से टूर्नामेंट में लगातार छठी हार का सामना करना पड़ा है. रोहित शर्मा ने तिलक वर्मा से पारी की शुरुआत करवायी, जबकि लखनऊ के कप्तान केएल राहुल धीमे गेंदबाजों के मास्टर खिलाड़ी हैं.

केएल राहुल ने सभी गेंदबाजों पर खेला बड़ा शॉट

पावरप्ले के ओवरों में छह अलग-अलग गेंदबाजों का इस्तेमाल किया गया. राहुल के पास अपनी मर्जी से कट और पुल खेलने के लिए और स्लॉग स्वीप खेलने के लिए बहुत सारी छोटी गेंदें मिली. चौबीस चौक और सात छक्के एमआई की दुर्दशा के प्रमाण थे और टायमल मिल्स (3 ओवर में 0/54), जयदेव उनादकट (4 ओवर में 2/32) और मुरुगन अश्विन (4 ओवर में 1/33) ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो सके.

18 रन से हारा मुंबई इंडियंस

200 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत काफी खराब रही. कप्तान रोहित शर्मा के रूप में टीम ने अपना पहला विकेट गंवाया. इसके बाद कोई भी बड़ी साझेदारी नहीं हुई. सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने भी निराश किया. किशन 17 गेंद पर 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गये. बीच के ओवरो में सूर्यकुमार यादव ने कई खूबसूरत शॉट दिखाये, लेकिन टीम को जीत तक नहीं ले जा सके.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें