1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 csk lost match but ms dhoni won the heart gave this special gift to the players of mumbai indians aml

IPL 2022: सीएसके मैच हारा, लेकिन एमएस धोनी ने जीता दिल, मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों को दिया यह खास गिफ्ट

गुरुवार को मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को पांच विकेट से हरा दिया. इस हार के बाद सीएसके की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गयी है. एमएस धोनी की टीम भले ही मैच हार गयी हो, लेकिन धोनी ने मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ का दिल जीत लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एमएस धोनी
एमएस धोनी
pti

मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का अभियान गुरुवार रात वानखेड़े स्टेडियम में समाप्त हो गया. सीएसके को मुंबई इंडियंस के हाथों पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा. भले ही सीएसके मैच हार गयी हो, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर सभी का दिल जीत लिया. आईपीएल 2022 में 12 मैचों में सीएसके की आठवीं हार हुई. वे अब अंक तालिका में नौवें स्थान पर हैं. मुंबई इंडियंस भी प्लेऑफ से बाहर हो गयी है.

एम एस धोनी ने दिया गिफ्ट

मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार के बाद, सीएसके के कप्तान एमएस धोनी मुंबई इंडियंस के युवा खिलाड़ियों से बातचीत करने में व्यस्त दिखे. मैच के बाद की प्रस्तुति के बाद, उन्हें मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए सीएसके की उनकी जर्सी पर हस्ताक्षर करते हुए भी देखा गया. गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड वहीं खड़े थे. धोनी ने अपना हस्ताक्षर किया हुआ टी-शर्ट विपक्षी टीम के खिलाड़ियों और स्टाफ को गिफ्ट किया.

चेन्नई को नहीं मिला डीआरएस का साथ

गुरुवार के मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी, चेन्नई की शुरुआत दुर्भाग्यपूर्ण रही, क्योंकि वानखेड़े स्टेडियम में बिजली गुल होने के कारण पहले दो ओवरों के लिए डीआरएस की सुविधा उपलब्ध नहीं थी. इसलिए, जब डेवोन कॉनवे खेल की दूसरी गेंद पर आउट हुए और उन्होंने डीआरएस का इस्तेमाल करना चाहा तो फिल्ड अंपायर ने उन्हें मना कर दिया. यही रॉबिन उथप्पा के साथ भी हुआ, जिन्हें जसप्रीत बुमराह की एक गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट करार दिया गया.

एमएस धोनी ने बनाये नाबाद 36 रन

कप्तान धोनी ने मुंबई हमले के खिलाफ अपनी नाबाद 33 गेंदों में 36 रनों की लड़ाई लड़ी, लेकिन दूसरे छोर से कोई सक्षम समर्थन नहीं मिला और नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे. मुंबई इंडियंस ने सीएसके को अंततः केवल 97 रन पर समेट दिया. आईपीएल इतिहास में सीएसके का यह दूसरा सबसे कम स्कोर था. जवाब में, मुंबई इंडियंस ने पावरप्ले में 4 विकेट गंवाने के बाद एक बार काफी परेशान दिख रही थी.

मुंबई ने बिगाड़ा चेन्नई का खेल

बाद में युवा तिलक वर्मा की 32 गेंदों में 34 रन की पारी के साथ-साथ टिम डेविड की सात गेंदों में 16 रनों की पारी ने मुंबई को 14.5 ओवर में लक्ष्य का पीछा करने में मदद की. मुंबई इंडियंस पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गयी है. अब मुंबई ने सीएसके को हराकर उसका खेल भी बिगाड़ दिया है. धोनी की सेना अब अपने बाकी बचे मैच जीतकर भी प्लेऑफ में प्रवेश नहीं कर पायेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें