1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 kedar jadhav poor batting embarrassing defeat of chennai super kings angry fans demand cbi inquiry kkr ne dhoni ki team ko haraya avd

IPL 2020 : केदार जाधव की खराब बल्लेबाजी, नाराज फैन्स ने की CBI जांच की मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केदार जाधव की खराब बल्लेबाजी
केदार जाधव की खराब बल्लेबाजी
file photo

नयी दिल्ली : आईपीएल 2020 में बुधवार को कोलकाता नाइटराइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 10 रन से हराकर तहलका मचा दिया है. चेन्नई की हार से फैन्स काफी दुखी और नाराज दिख रहे हैं. सोशल मीडिया में एक बार फिर महेंद्र सिंह धौनी ट्रोल किये जा रहे हैं. इस बार धौनी के साथ-साथ चेन्नई के एक और खिलाड़ी केदार जाधव फैन्स के निशाने पर आ गये हैं. सोशल मीडिया में धौनी और केदार जाधव को लेकर कई मीम्स भी वायरल हो रहे हैं.

सोशल मीडिया पर फैन्स चेन्नई की हार के लिए केदार जाधव को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. एक ट्विटर यूजर्स ने तो केदार के खराब फॉर्म से इतने नाराज हो गये कि उन्होंने सीबीआई जांच की मांग कर दी. फैन्स ने कहा, सीबीआई की टीम कृपया आईपीएल 2020 की जांच करे, क्योंकि केदार जाधव लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे हैं, जिससे टीम लगातार हार रही है.

केदार जाधव ने 6 मैच में बनाये केवल 58 रन

केदार जाधव का आईपीएल 2020 में प्रदर्शन अब तक खराब रहा है. उन्होंने 6 मैचों में केवल 58 रन बनाये हैं. फॉर्म में नहीं होने के बावजूद कप्तान महेंद्र सिंह धौनी अब तक उनको क्यों मौका दे रहे हैं, इसको लेकर फैन्स सवाल भी कर रहे हैं.

ऐसे जीती हुई बाजी हार गयी चेन्नई की टीम

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम ने चेन्नई के सामने जीत के लिए 168 रन का लक्ष्य रखा. जवाब में चेन्नई की टीम ने 16 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 124 रन बना लिया था. लेकिन अगले ओवर में धौनी आउट हो गये. उस समय टीम को जीत के लिए 22 गेंदों में 39 रन बनाना था. धौनी के आउट होने के बाद केदार जाधव बल्लेबाजी के लिए उतरे. लेकिन उसके बाद से टीम लगातार हार के करीब होती गयी. केदार जाधव ने 12 गेंदों का सामना किया और नाबाद रहते हुए केवल 7 रन बनाये. वहीं दूसरी ओर उनके बाद बल्लेबाजी करने उतरे रविंद्र जडेजा 8 गेंदों में 3 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 21 रन बनाये.

कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया क्यों केदार को ऊपर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया

केदार जाधव के बैटिंग ऑर्डर को लेकर भी सवाल उठाया जा रहा है. फैन्स और क्रिकेट के जानकारों का कहना है कि ब्रावो के रहते हुए केदार जाधव को बल्लेबाजी के लिए ऊपर भेजना समझ से परे है. विवाद बढ़ने के बाद कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया कि क्यों केदार को ऊपर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया.

उन्होंने बताया, केदार जाधव को रविंद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो से पहले इसलिए भेजा गया क्योंकि वह स्पिन को बखूबी खेलता है. फ्लेमिंग ने कहा , हमें लगा कि केदार स्पिन को बखूबी खेलता है और रन बना लेगा जबकि जडेजा फिनिशर का काम करेगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और हमें काफी आत्ममंथन करना होगा.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें