1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. vivo ipl 2021 12th match csk vs rr live cricket score commentary live streaming at hotstar star sports 1 3 hindi ipl live cricket match watch online playing 11 sanju samson vs ms dhoni avd

VIVO IPL 2021 CSK vs RR Live Score Streaming : राजस्थान पर चेन्नई की धमाकेदार जीत, 45 रन से रौंदा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2021 CSK vs RR Live Score
IPL 2021 CSK vs RR Live Score
pti photo

IPL 2021 Live Match Score, VIVO IPL 2021 CSK vs RR Live Cricket Score Streaming Online at Hotstar, Star Sports 1 Hindi IPL Live Cricket Match Watch Online: आईपीएल 2021 के 12वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 45 रनों से रौंदकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. चेन्नई के 188 रन के जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर केवल 143 रन ही बना पायी. मैच से जुड़े हर अपडेट आप यहां देख सकते हैं...

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को रौंदकर चेन्नई अंक तालिका में फिर से दूसरे स्थान पर

राजस्थान को हराकर चेन्नई ने 3 मैच में दो जीत और एक हार के साथ 4 अंक लेकर प्वाइंट टेबल में एक बार फिर से दूसरे नंबर पर कब्जा कर लिया है. दिल्ली की टीम अब तीसरे स्थान पर पहुंच गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बेकार गयी बटलर की 49 रनों की पारी

राजस्थान की ओर से जोस बटलर ने शानदार 49 रनों की पारी खेली. अपनी पारी में बटलर ने 35 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने 5 चौके और दो छक्के लगाये. बटलर के अलावा राहुल तेवतिया ने 20 और उनादकट ने 24 रनों की विस्फोटक पारी खेली. लेकिन इसके बावजूद राजस्थान जीत दर्ज करने में कामयाब नहीं हो पाया.

email
TwitterFacebookemailemail

रविंद्र जडेजा का फील्डिंग में कमाल

रविंद्र जडेजा ने राजस्थान के खिलाफ शानदार फील्डिंग का नजारा पेश किया. उन्होंने बाउंड्री के पास 4-4 कैच लपके. फील्डिंग में जडेजा ने काफी इंज्वाय किया. बाउंड्री के पास कैच लपकने के बाद उन्होंने गेंद को हांथ में पकड़कर बाउंड्री के बाहर लहराया. इसके अलावा चार कैच लपकने पर खुशी जाहिर करते हुए इशारा भी किया और डांस भी किया.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई की ओर से सबसे अधिक विकेट मोइन ने लिये

चेन्नई की ओर से मोइन अली ने शानदार प्रदर्शन किया और 3 ओवर में केवल 3 रन देकर एक मेडन ओवर के साथ 3 विकेट लिये. इसके अलावा सैम कुरेन और रविंद्र जडेजा ने दो-दो विकेट चटकाये. ब्रावो और ठाकुर ने एक-एक विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान पर चेन्नई की धमाकेदार जीत, 45 रन से रौंदा

चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 45 रनों से रौंदकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. चेन्नई के 188 रन के जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर केवल 143 रन ही बना पायी.

email
TwitterFacebookemailemail

मोइन का तीसरा विकेट, खाते भी नहीं खोल पाये सबसे महंगे खिलाड़ी मॉरिस

मोइन अली ने घातक गेंदबाजी करते हुए राजस्थान को एक ही ओवर में दो झटका दिया. पहले रियान पराग को जडेजा के हाथों कैच कराया, फिर आईपीएल 2021 के सबसे महंगे खिलाड़ी मॉरिस को शून्य पर जडेजा के हाथों ही कैच आउट कराया. मोइन दो ओवर में तीन विकेट ले चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को पांचवां झटका, मिलर 2 रन बनाकर आउट

मोइन अली ने राजस्थान को पांचवां झटका दिया. उन्होंने अपने पहले ओवर की 5वीं गेंद पर मिलर को पगबाधा आउट किया. मिलर केवल दो रन बना पाये.

email
TwitterFacebookemailemail

जडेजा की घातक गेंदबाजी, एक ही ओवर में राजस्थान को दो बड़ा झटका

जडेजा ने घातक गेंदबाजी करते हुए राजस्थान को एक ही ओवर में दो बड़ा झटका दिया. पहले बटलर को 49 रन पर अपना पहला शिकार बनाया, फिर शिवम दूबे को 17 रन पर पगबाधा आउट किया. दूबे ने 20 गेंदों का सामना किया, जिसमें दो चौके जमाये.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को तीसरा झटका, जडेजा ने बटलर को किया बोल्ड

राजस्थान को 12वें ओवर की पहली गेंद पर रविंद्र जडेजा ने बड़ा झटका दिया. 49 रन पर खेल रहे बटलर को बोल्ड कर दिया. बटलर ने 35 गेंदों का सामना किया, जिसमें 5 चौके और दो छक्के जमाये.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को बहुत बड़ा झटका, संजू सैमसन सस्ते में आउट

राजस्थान को 6ठे ओवर की आखिरी गेंद पर बहुत बड़ा झटका लगा. कप्तान संजू सैमसन 5 गेंदों में केवल 1 रन बनाकर सैम कुरेन के दूसरे शिकार हुए. सैमसन के आउट होने के बाद शिवम दूबे बल्लेबाजी के लिए आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को पहला झटका, कुरेन के शिकार हुए वोहरा

राजस्थान को चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर पहला झटका लगा. मनन वोहरा सैम कुरेन की गेंद पर 14 रन बनाकर आउट हुए. वोहरा ने 11 गेंदों का सामना किया, जिसमें 1 चौका और एक छक्का जमाया. वोहरा का शानदार कैच रविंद्र जडेजा ने लपका.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान की ओर से सकारिया ने चटकाये 3 विकेट

राजस्थान की ओर से युवा गेंदबाज चेतन सकारिया ने 4 ओवर में 36 रन देकर 3 विकेट चटकाये. जबकि मोरिस ने 4 ओवर में 33 रन देकर दो विकेट लिये. रहमान और तेवतिया ने एक-एक विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई ने राजस्थान के सामने रखा 189 रन का विशाल लक्ष्य

डुप्लेसिस, रायुडू और मोइन अली की तूफानी पारी के दम पर चेन्नई ने राजस्थान के सामने 189 रन का विशाल लक्ष्य रखा है. डुप्लेसिस ने 17 गेंदों में दो छक्के और 4 चौकों की मदद से 33 रन बनाये. मोइन अली ने 1 चौके और दो छक्कों की मदद से 20 गेंदों में 26 रन बनाये. जबकि रायुडू ने 17 गेंदों में 3 छक्कों की मदद से 27 रन बनाये. इसके अलावा ब्रावो ने 8 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 20 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को 6ठा झटका, धौनी 18 रन बनाकर आउट

सकारिया ने घातक गेंदबाजी करते हुए कप्तान धौनी को अपना तीसरा शिकार बनाया. धौनी ने शॉट लगाने की कोशिश में बटलर को आसान कैच थमा दिया. धौनी ने 17 गेंदों का सामना किया, जिसमें दो चौकों की मदद से 18 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

सकारिया की घातक गेंदबाजी, एक ही ओवर में रायुडू-रैना को बनाया शिकार

चेतन सकारिया ने एक बाद फिर से घातक गेंदबाजी का नजारा पेश किया और अपने दूसरे ओवर में रायुडू और रैना को शिकार बनाया. रायुडू 27 रन बनाकर आउट हुए, तो रैना ने 18 रन बनाये. रैना का कैच मॉरिस ने लपका. रैना ने 15 गेंदों का सामना किया, जिसमें एक चौका और एक छक्का लगाया. रैना के आउट होने के बाद धौनी मैदान पर उतरे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को चौथा झटका, रायुडू 27 रन बनाकर आउट

चेन्नई को 14वें ओवर की दूसरी गेंद पर चौथा झटका लगा. रायुडू 27 रन बनाकर सकारिया के गेंद पर बाउंड्री के पास पराग के हाथों कैच आउट हुए. रायुडू ने 13 गेंदों का सामना किया, जिसमें 3 छक्के लगाये. रायुडू के आउट होने के बाद जडेजा बल्लेबाजी के लिए आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को तीसरा झटका, मोइन अली 26 रन बनाकर आउट

चेन्नई को 10वें ओवर में मोइन अली के रूप में तीसरा झटका लगा. मोइन को तेवतिया ने अपना शिकार बनाया. मोइन ने 20 गेंदों में 1 चौके और दो छक्कों की मदद से 26 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को दूसरा झटका, डु प्लेसिस 33 रन बनाकर आउट

चेन्नई सुपर किंग्स को 6ठे ओवर की चौथी गेंद पर दूसरा झटका लगा. फॉफ डु प्लेसिस 33 रन पर मॉरिस के शिकार हुए. डु प्लेसिस ने 17 गेंदों का सामना किया, जिसमें 7 चौके और एक छक्का लगाया.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को पहला झटका, गायकवाड़ 10 रन बनाकर आउट

चेन्नई सुपर किंग्स को चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर पहला झटका लगा. रुतुराज गायकवाड़ 13 गेंदों में एक चौके की मदद से 10 रन बनाकर आउट हुए. गायकवाड़ का विकेट मुस्तफिजुर ने लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई की बल्लेबाजी शुरू, पहली ही गेंद पर बाल-बाल बचे गायकवाड़

चेन्नई की बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है. पारी की शुरुआत करने गायकवाड़ और डु प्लेसिस आये. राजस्थान की ओर से उनादकट ने पहला ओवर डाला. उनादकट की पहली ही गेंद पर बाल-बाल बचे गायकवाड़. उन्होंने उनादकट की बाहर जाती गेंद को मारने की कोशिश की, लेकिन गेंद विकेट के पीछे कैच होते-होते बच गयी और चार रन के लिए बाउंड्री के पार चली गयी. पहले ओवर में चेन्नई का स्कोर बिना नुकसान के 5 रन.

email
TwitterFacebookemailemail

वानखेड़े में पहले गेंदबाजी करने वाली टीम अधिक बार जीती

वानखेड़े में अब तक हुए मुकाबलों पर गौर किया जाए, तो पहले गेंदबाजी करने वाली टीम यहां अधिक बार जीती है. वानखेड़े में अब तक आईपीएल 2021 के कुल पांच मुकाबले हो चुके हैं. जिसमें केवल एक मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीत है, बाकी के चार मैच दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है.

email
TwitterFacebookemailemail

वानखेड़े में तेज गेंदबाजों का दबदबा, पावर प्ले में बरपाया कहर

वानखेड़े में तेज गेंदबाजों का दबदबा रहा है. अब तक हुए मुकाबलों को अगर देखें तो पावर प्ले में अब तक 16 विकेट गिरे हैं, जिसमें अकेले 15 विकेट तेज गेंदबाजों ने चटकाये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई और राजस्थान में कोई बदलाव नहीं

चेन्नई और राजस्थान ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है. चेन्नई पंजाब के खिलाफ जिस टीम के साथ मैदान पर उतरी थी और जीत दर्ज की थी, उसी टीम को बरकरार रखा है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन)

जोस बटलर, मनन वोहरा, संजू सैमसन (w / c), शिवम दूबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन)

रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, सैम कुरेन, एमएस धौनी (w / c), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान ने टॉस जीता, चेन्नई की पहले बल्लेबाजी

चेन्नई के खिलाफ मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीत लिया है. टॉस जीतकर राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. इस तरह चेन्नई की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

आईपीएल 2021 में अबतक दोनों का प्रदर्शन एक जैसा

आईपीएल 2021 में अब तक दोनों टीमों का प्रदर्शन एक जैसा रहा है. राजस्थान भी अबतक एक जीत और एक मैच हार चुकी है. उसी तरह चेन्नई को पहले मुकाबले में दिल्ली से करारी हार का सामना करना पड़ा था, उसके बाद वापसी करते हुए पंजाब को 6 विकेट से हराया.

email
TwitterFacebookemailemail

एक और धौनी का अनुभव, तो दूसरी ओर युवा कप्तान सैमसन

आईपीएल 2021 में आज अनुभवी कप्तान बनाम युवा कप्तान के बीच मुकाबला देखा जाएगा. धौनी को सबसे अधिक आईपीएल मैच खेलने का अनुभव है और कप्तानी करने का भी. जबकि दूसरी ओर संजू सैमसन को राजस्थान ने नया कप्तान बनाया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पिछले दो मुकाबलों में चेन्नई पर राजस्थान भारी

आईपीएल 2020 में दोनों टीमों के बीच दो मुकाबले खेले गये, जिसमें दोनों में राजस्थान की टीम ने चेन्नई को धूल चटाया. आईपीएल 2020 में दोनों के बीच पहली भिड़ंत शारजाह में हुआ था. हाई स्कोरिंग वाले मुकाबले में राजस्थान ने चेन्नई को 16 रन से हराया था. जबकि आखिरी मुकाबला शेख जायेद स्टेडियम में 19 अक्टूबर 2020 को खेला गया था. उस मुकाबले को भी राजस्थान की टीम ने चेन्नई को 7 विकेट से हराया था.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान पर चेन्नई का पलड़ा भारी

आईपीएल में चेन्नई और राजस्थान के बीच अबतक 23 मुकाबले हुए हैं. जिसमें चेन्नई का पलड़ा भारी रहा है. चेन्नई ने अब तक 14 मैचों में जीत दर्ज की है, तो राजस्थान को केवल 9 मैच में जीत का मौका मिला.

email
TwitterFacebookemailemail

आईपीएल 2021 के 12वें मुकाबले में चेन्नई और राजस्थान की टीमें आमने-सामने होंगी

आईपीएल 2021 के 12वें मुकाबले में अब से कुछ देर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने होंगी. मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें