17.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

इस भारतीय युवा बल्लेबाज ने जड़ दिए नाबाद 404 रन, युवराज सिंह का 24 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

कर्नाटक के युवा बल्लेबाज प्रखर चतुर्वेदी ने कूच बेहार ट्रॉफी के फाइनल में नाबाद 404 रन जड़ दिए हैं. यह इस ट्रॉफी के फाइनल में अब तक का सर्वोच्च स्कोर है. उन्होंने युवराज सिंह का 24 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. युवराज ने 1999 में 358 रन बनाए थे.

कर्नाटक के अंडर-19 खिलाड़ी प्रखर चतुर्वेदी ने रविवार को कूच बेहार ट्रॉफी में मुंबई के खिलाफ अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी के फाइनल में 404 रनों की नाबाद पारी खेलकर युवराज सिंह के 24 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया. युवराज सिंह ने इस ट्रॉफी के फाइनल में 1999 में बिहार के खिलाफ पंजाब की ओर से खेलते हुए 358 रन बनाए थे. उस समय एमएस धोनी भी बिहार टीम का हिस्सा थे. भारत के इस शीर्ष अंडर-19 टूर्नामेंट में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड विजय जोल के नाम है जिन्होंने 2011-12 में असम के खिलाफ महाराष्ट्र के लिए नाबाद 451 रन की पारी खेली थी.

सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे थे प्रखर चतुर्वेदी

पारी की शुरुआत करते हुए प्रखर चतुर्वेदी ने नाबाद 404 रन बनाए, जिससे कर्नाटक और मुंबई का मैच ड्रॉ रहा. चतुर्वेदी ने कुल 638 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में 46 चौके और तीन छक्के लगाए. इस पारी से चतुर्वेदी की किस्मत का ताला खुल गया है. उनकी इस पारी से उनके रणजी ट्रॉफी में कर्नाटक के लिए अपनी सीनियर टीम में पदार्पण करने की संभावना बढ़ गई है. चतुर्वेदी ने सलामी बल्लेबाज कार्तिक एस यू के साथ पहले विकेट के लिए 109 रन जोड़े.

Also Read: West Bengal : खुद की बायोपिक में रणबीर कपूर को देखना चाहते हैं युवराज सिंह

कूच बिहार ट्रॉफी फाइनल में 400 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने चतुर्वेदी

प्रखर चतुर्वेदी ने धर्माणी के साथ 411 गेंदों पर 290 रन की शानदार साझेदारी की. फाइनल में कार्तिकेय केपी के साथ 152 रन की साझेदारी में चतुर्वेदी ने 70 रन जोड़े. उन्होंने राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ के साथ 41 रनों की साझेदारी की. यह युवा बल्लेबाज कूच बिहार ट्रॉफी के फाइनल में 400 रन बनाने वाला पहला खिलाड़ी बन गया है. कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज ने मुंबई के गेंदबाजों को परेशान किया और अपनी मनोरंजक पारी में 46 चौके लगाए.

चतुर्वेदी ने युवराज सिंह का 24 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

कूच बिहार ट्रॉफी फाइनल में अपनी रिकॉर्ड तोड़ पारी में चतुर्वेदी ने तीन छक्के लगाए. प्रखर अपनी सनसनीखेज पारी से युवराज सिंह का 24 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब रहे. महान भारतीय ऑलराउंडर युवराज ने इसी टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में 358 रन की पारी खेली थी. जो अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी थी. युवराज सिंह अपनी उसी पारी से चमके थे और बाद में इंटरनेशनल क्रिकेट में भी उनका जलवा रहा.

Also Read: युवराज सिंह अपने बेटे को नहीं बनाना चाहते क्रिकेटर, जानें कारण

मैच का हाल

प्रखर चतुर्वेदी की रिकॉर्ड पारी के दम पर कर्नाटक ने मुंबई के खिलाफ 223 ओवर में 890/8 रन बनाए. मुंबई के लिए प्रेम देवकर ने तीन विकेट लिए और 30 ओवर में 136 रन लुटाए. टूर्नामेंट के एकतरफा फाइनल में देवकर के बाद आकाश पवार ने एक, मनन भट्ट और नूतन ने दो-दो विकेट चटकाए. आयुष म्हात्रे की 145 रन की पारी की बदौलत मुंबई ने पहले खेलते हुए 113 ओवर में 380 रन बनाए.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें