1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ms dhoni vs virat kohli vs sachin tendulkar team india fans debate over greatest player of all time netizens give reactions rkt

Dhoni vs Kohli vs Tendulkar: कौन है सबसे महान खिलाड़ी? जब इस सवाल पर आपस में भिड़ गये हजारों फैंस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Dhoni vs Kohli vs Tendulkar
Dhoni vs Kohli vs Tendulkar
Twitter

Dhoni vs Kohli vs Tendulkar: भारत में क्रिकेट का स्थान बहुत ही अलग है, यहां क्रिकेट को खेल की तरह नहीं बल्कि एक धर्म की तरह भी लोग देखते हैं. भारत क्रिकेट खिलाड़ियों का पावर हाउस भी हैं, क्योंकि इस देश ने दुनिया को एक से बढ़कर एक खिलाड़ी दिए है. भारतीय क्रिकेट इतिहास में कई खिलाड़ी महान और महानतम व सर्वकालिक महान की श्रेणी में शामिल हुए. वहीं अब इस पर बहस छिड़ गयी है कि सर्वकालिक महान खिलाड़ी कौन है? क्रिकेट फैंस ने सोशल मीडिया पर खेल के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पर बहस छेड़ दी है.

ऐसे समय में जब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वां सीजन कोरोनावायरस संकट के कारण अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है, क्रिकेट एक्‍शन की कमी खल रही है तो खेल से दूर फैंस ने सोशल मीडिया पर एक दिलचस्प बहस शुरू कर दी है. फैंस ने कई क्रिकेट आइकन और दिग्गजों का विशेष उल्लेख करते हुए G.O.A.T (ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम) पर गर्मागरम बहस शुरू कर दी. बहस को ट्विटर पर एक ट्रेंडिंग टॉपिक बनाने के लिए, नेटिज़न्स ने उन खिलाड़ियों के नाम के लिए विभिन्न श्रेणियों को विभाजित किया, जिन्हें वे 'ओवररेटेड' या 'कम रेटेड' मानते हैं. कई ट्वीट्स ऐसे देखने को मिले, जिसमें फैंस ने अपने पोस्‍ट में विभिन्‍न श्रेणियों में खिलाड़‍ियों के नाम लिख रखे थे.

जहां कुछ फैंस ने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को भद्रजनों के खेल का सर्वकालिक महान खिलाड़ी चुना, वहीं पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी को भी बहुत लोगों का समर्थन मिला. पूर्व कप्‍तान एमएस धौनी को भी बहुत लोगों का समर्थन मिला, धौनी का उल्लेख 6.8k से अधिक ट्वीट्स में किया गया था. वहीं तेंदुलकर का नाम माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर 3k से अधिक पोस्ट में था. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स, जिन्होंने हाल ही में राष्ट्रीय में अपनी वापसी से इनकार किया था, का भी कई ट्वीट्स में दिग्गज क्रिकेटरों डॉन ब्रैडमैन और विव रिचर्ड्स के साथ उल्लेख किया गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें