1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. kieron pollard announces retirement from international cricket continue to play in t20 and t10 avd

Kieron Pollard Retirement: कीरोन पोलार्ड ने की संन्यास की घोषणा, मुंबई इंडियंस को बताया दूसरा घर

वर्ष 2007 में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले 34 साल के कीरोन पोलार्ड ने अपनी आखिरी शृंखला भारत के खिलाफ खेली जो इंडियन प्रीमियर लीग में लंबे समय तक मुंबई इंडियन्स से जुड़े रहने के कारण उनके दूसरे घर की तरह है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kieron Pollard Retirement
Kieron Pollard Retirement
instagram

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में 6 मैच हारकर प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम के अहम खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी. वेस्टइंडीज के सीमित ओवरों के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की लेकिन वह दुनिया भर में निजी टी20 और टी10 लीग में खेलते रहेंगे.

पोलार्ड ने इंस्टाग्राम पर लिखा भावुक पोस्ट

वर्ष 2007 में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले 34 साल के कीरोन पोलार्ड ने अपनी आखिरी शृंखला भारत के खिलाफ खेली जो इंडियन प्रीमियर लीग में लंबे समय तक मुंबई इंडियन्स से जुड़े रहने के कारण उनके दूसरे घर की तरह है. पोलार्ड ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर घोषणा की, विस्तृत चर्चा के बाद मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. दस साल की उम्र से वेस्टइंडीज के लिए खेलना मेरा सपना था और मुझे गर्व है कि खेल के टी20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में मैंने 15 साल से अधिक समय तक वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया.

ऐसा रहा कीरोन पोलार्ड का करियर

टी20 के सबसे सफल क्रिकेटरों में से एक पोलार्ड वेस्टइंडीज के लिए उतने सफल नहीं रहे. उन्होंने 123 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 26 से कुछ अधिक की औसत से 2706 रन बनाने के अलावा 55 विकेट चटकाए. उन्होंने 101 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 1569 रन बनाए और 44 विकेट हासिल किए. उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का आकर्षण टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में श्रीलंका के अकिला धनंजय के ओवर में छह छक्के रहे. वह 2012 में आईसीसी टी20 विश्व कप जीतने वाली वेस्टइंडीज की टीम का हिस्सा थे. उन्हें कभी टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें