35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2024: सीएसके बनाम आरसीबी ओपनिंग मैच में टूटा व्यूअरशिप का रिकॉर्ड

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के शुरुआती मुकाबले में टीवी पर सबसे ज्यादा दर्शकों का रिकॉर्ड टूट गया. पहला मैच सीएसके और आरसीबी के बीच खेला गया था.

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की शुरुआत 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच पहले मुकाबले से हुआ. इस ओपनिंग मैच ने व्यूअरशिप का नया रिकॉर्ड बनाया है. टाटा आईपीएल के आधिकारिक प्रसारक डिज्नी स्टार का दावा है कि 16.8 करोड़ दर्शकों ने पहले दिन वाले मैच का प्रसारण देखा. 1276 करोड़ मिनट का वॉच-टाइम दर्ज किया गया. यह किसी भी आईपीएल के शुरुआती दिन में सबसे ज्यादा है. आईपीएल के 17वें सीजन में आईपीएल ओपनिंग डे के लिए अब तक की सबसे अधिक पीक टीवी कंसर्नेंसी देखी गई, जिसमें 6.1 करोड़ दर्शकों ने चैनल पर एक साथ प्रसारण देखा.

IPL 2024: बीसीसीआई के प्रति जताया आभार

स्टार स्पोर्ट्स के एक प्रवक्ता ने इस बात की जानकारी देते हुए अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि यह एक बड़ी उपलब्धि है, जो स्टार स्पोर्ट्स के प्रति प्रशंसकों के प्यार और ‘प्रशंसकों की सेवा’ के लिए नेटवर्क की प्रतिबद्धता के कारण संभव हुआ है. हम अपने सभी साझेदारों को भी धन्यवाद देना चाहते हैं और क्रिकेट और टाटा आईपीएल को आगे बढ़ाने के लिए स्टार स्पोर्ट्स द्वारा लगातार की गई व्यापक पहलों में उनके समर्थन के लिए बीसीसीआई को हार्दिक आभार व्यक्त करना चाहते हैं.

IPL 2024: स्टीव स्मिथ का कमेंट्री में डेब्यू

प्रवक्ता ने कहा कि यह वृद्धि टीवी पर दर्शकों को एकत्रित करने और टूर्नामेंट को ब्लॉकबस्टर शुरुआत प्रदान करने की क्षमता की पुष्टि करता है. इस सीजन में कमेंट्री बॉक्स में नवजोत सिंह सिद्धू भी लौटे हैं. भारत के विश्व चैंपियन हरभजन सिंह, इरफान पठान, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर और क्रिस श्रीकांत पहले से कमेंट्री बॉक्स में थे. इसमें स्टीव स्मिथ और स्टुअर्ट ब्रॉड का डेब्यू हुआ. आईपीएल के पूर्व सितारे अंबाती रायडू, मुरली विजय, एल बालाजी और सुब्रमण्यम बद्रीनाथ भी पैनल में शामिल हैं. चैंपियन विनय कुमार और वेणुगोपाल राव 9 भाषाओं में डिज्नी स्टार के क्षेत्रीय फीड में सबसे आगे थे.

IPL 2024: सीएसके ने आरसीबी को 6 विकेट से हराया

उद्घाटन मैच की बात करें तो सीएसके ने आरसीबी को 6 विकेट से हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 6 विकेट पर 173 रन स्कोर बनाया. विराट कोहली 21 रन बनाकर आउट हुए. बाद के ओवरों में युवा विकेटकीपर अनुज रावत और अनुभवी दिनेश कार्तिक ने तेजी से रन बनाए और टीम को एक सम्मानजन स्कोर तक पहुंचाया. सीएसके की ओर से रचिन रवींद्र ने 37 रनों की पारी खेली. सीएसके ने यह मुकाबला 18.4 ओवर में 176 रन बनाकर छह विकेट से जीता. इस मैच में नये कप्तान रुतुराज गायकवाड़ एमएस धोनी से कप्तानी सीखते नजर आए.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें