27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यशस्वी का शतक देख खुश हुए रोहित शर्मा, जानें इसके पीछे की वजह

IPL 2024 का 38वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया. मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने कमाल का प्रदर्शन किया. जिसे देखकर खुद मुंबई इंडियंस टीम के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा भी काफी खुश नजर आए.

IPL 2024 का 38वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया. मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने कमाल का प्रदर्शन किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम के तरफ से यशस्वी जायसवाल ने नाबाद शतक जड़ा. काफी समय से फॉर्म से बाहर चल रहे यशस्वी जायसवाल का बल्ला आखिरकार मुंबई के खिलाफ बोला. यशस्वी ने मुंबई के गेंदबाजों की जमकर कुटाई करते हुए मात्र 60 गेंदों में नाबाद 104 रन ठोक दिए. जिसे देखकर खुद मुंबई इंडियंस टीम के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा भी काफी खुश नजर आए. रोहित शर्मा की खुशी साफ तौर पर इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर थी.

IPL 2024: रोहित के सामने यशस्वी ने दिखाया अपना दम

आपकी जानकारी के लिए बता दें, भारतीय टीम को इस साल ही जून के महीने में टी20 वर्ल्ड कप खेलना है. टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कमाल रोहित शर्मा संभाल रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ सभी की नजर भारत के युवा गेंदबाज और बल्लेबाज पर भी है. बीसीसीआई के चयनकर्ता और टीम के कप्तान होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर सभी खिलाड़ी के फॉर्म को भली भांति परख रहे हैं. इसी बीच फॉर्म से बाहर चल रहे यशस्वी जायसवाल ने सभी को अपनी बल्लेबाजी से खुश कर दिया. मैच के दौरान उन्होंने नाबाद शतक जड़कर सभी को ये बटला दिया कि मैं होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से तैयार हूं. बता दें कि मार्च में खत्म हुई भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में यशस्वी ने कमाल करते हुए दो डबल हंड्रेड ठोके थे और सीरीज में कई रिकॉर्ड तोड़ने के साथ सबसे ज्यादा 700+ रन बनाए थे. लेकिन आईपीएल 2024 की शुरुआत से ही उनका बल्ला खामोश रहा. अब यशस्वी का फॉर्म लौट चुका है.

IPL 2024: जीत दर्ज करने के बाद यशस्वी जायसवाल ने ये कहा

मैच में जीत दर्ज करने के बाद यशस्वी जायसवाल ने कहा, ‘आपका बहुत-बहुत धन्यवाद, मुझे शुरू से ही बहुत मजा आया और मैंने यह सुनिश्चित किया कि मैं गेंद को ठीक से देख रहा हूं और उचित क्रिकेट शॉट्स खेलता रहूं. मैं वह करने की कोशिश कर रहा हूं जो मैं अच्छा कर सकता हूं, कुछ दिन यह अच्छा होता है और कुछ दिन नहीं, मैं ज्यादा नहीं सोच रहा हूं.’ अपनी बातों को आगे रखते हुए यशस्वी ने कहा, ‘मैं अपने सभी वरिष्ठों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिस तरह से उन्होंने मेरा मार्गदर्शन किया. मैं राजस्थान रॉयल्स प्रबंधन और विशेष रूप से सांगा सर और संजू भाई को मुझे अवसर देने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. मैं बाहर जाता हूं और अभ्यास सत्र में अपना सर्वश्रेष्ठ देता हूं और आज मैं बहुत खुश हूं.’

IPL 2024: मुंबई के खिलाफ दूसरी बार जड़ा शतक

बल्लेबाजी के दौरान यशस्वी ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए अपनी दूसरी आईपीएल सेंचुरी पूरी की. उन्होंने मुंबई के खिलाफ 9 चौके और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 104 रन बनाए. आपकी जानकारी के लिए बता दें, यशस्वी ने अपना पहला आईपीएल शतक भी मुंबई के खिलाफ ही जाड़ा था. यशस्वी दूसरे आईपीएल शतक के साथ ही 23 साल की उम्र से पहले आईपीएल में दो शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं. 21 की उम्र में यशस्वी ने पहला शतक जड़ा था, जबकि अब 22 की उम्र में उनके बल्ले से दूसरी सेंचुरी देखने को मिली. यशस्वी ने चौके के साथ अपना शतक पूरा किया और इसी शॉट के साथ राजस्थान रॉयल्स को जीत भी मिली. यशस्वी से रोहित गले मिलते भी नजर आए.

IPL 2024: बेहद खराब रही मुंबई की शुरुआत

मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही. पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा पारी के पहले ही ओवर में पवेलियन लौट गए. उन्होंने केवल 6 रन बनाए. ईशान किशन के लिए आज फिर एक खराब दिन था. यह बाएं हाथ का बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सका. तीन गेंद का सामना करने के बाद किशन संदीप शर्मा की गेंद पर संजू सैमसन को कैच थमा बैठे. सूर्यकुमार यादव से आज बहुत उम्मीदें थी, लेकिन टी20 इंटरनेशनल का नंबर वन बल्लेबाज भी मुंबई के लिए कुछ नहीं कर सका. सूर्या 8 गेंद पर 10 रन बनाकर आउट हुए. मुंबई के तीनों धाकड़ बल्लेबाज पावर प्ले में पवेलियन वापस लौट गए. तिलक वर्मा ने मुंबई की पारी को आगे बढ़ाया और अर्धशतक जड़ा.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें