28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2024: विराट कोहली की पैरवी पर केएल राहुल की हुई थी आरसीबी की टीम में एंट्री

IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने स्वीकार किया कि आज भी उनका सपना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलना है. उन्होंने 2013 में आरसीबी के लिए डेब्यू किया था. उन्होंने इस श्रेय विराट कोहली को दिया.

IPL 2024: कर्नाटक के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल आज भले ही लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान हैं, लेकिन उनके दिल के किसी एक कोने में अब भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एक अलग सम्मान होगा, जो उनकी घरेलू फ्रेंचाइजी है. राहुल को इस फ्रेंचाइजी की ओर से भी खेलने का मौका मिला है. उन्होंने 2013 में आरसीबी के लिए डेब्यू किया था. एलएसजी का कप्तान बनने से पहले वह सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) और पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के लिए भी खेल चुके हैं. आईपीएल के मौजूदा सीजन के बीच एक बातचीत में राहुल ने आरसीबी के साथ अपने पहले अनुबंध की एक दिलचस्प कहानी का खुलासा किया. इसमें विराट कोहली के साथ एक विशेष बातचीत भी शामिल थी.

IPL 2024: केएल राहुल ने किया खुलासा

कहानी शेयर करते हुए केएल राहुल ने खुलासा किया कि यह विराट ही थे जिन्होंने उनसे पूछा था कि क्या वह शानदार सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के बाद आरसीबी के लिए खेलना पसंद करेंगे. इस बातचीत ने अगले दो महीनों ने राहुल की जिंदगी पूरी तरह बदल दी. राहुल ने याद किया कि विराट वहां थे, कोच रे जेनिंग्स और अन्य सहयोगी स्टाफ भी वहां थे और विराट ने केवल इतना कहा, ‘क्या आप इस अनुबंध पर हस्ताक्षर करना चाहेंगे और आरसीबी के लिए खेलना चाहेंगे?’

IPL 2024: एमएस धोनी का जबरा फैन है दक्षिण अफ्रीका का यह पूर्व स्टार, चिपका रहता है TV से

एमएस धोनी के सामने मयंक की चुनौती, जानें कौन पड़ेगा किस पर भारी

IPL 2024: विराट के कहने पर अनुबंध पर किए हस्ताक्षर

यह मेरे लिए सपना सच होने जैसा था. मैंने कहा, ‘क्या आप मजाक कर रहे हैं? यह हमेशा से मेरा सपना था. तब विराट ने कहा, ‘मैं कोई मजाक नहीं कर रहा हूं, यह कोई विकल्प नहीं है, बस इस अनुबंध पर हस्ताक्षर करें.’ मैंने हस्ताक्षर किए और विराट ने कहा, ‘अगले कुछ महीनों में यह एक पागलपन भरी सवारी के लिए तैयार रहिएगा.’ रविचंद्रन अश्विन द्वारा यूट्यूब पर शेयर किए गए एक वीडियो में केएल राहुल ने सारी बातें बताईं. राहुल ने स्वीकार किया के केवल दो महीनों में मैंने आरसीबी में काफी कुछ सीखा.

IPL 2024: आज भी आरसीबी से खेलना चाहते हैं राहुल

वीडियो में राहुल ने आगे कहा कि उन दो महीनों में मैंने (आरसीबी में) जो चीजें सीखीं, सिर्फ रणजी ट्रॉफी खेलकर खिलाड़ी बनने में मुझे शायद 7-8 सीजन लग गए होंगे. वे दो महीने आईपीएल से मुझे बहुत ज्ञान और अनुभव मिला और सब कुछ तेजी से आगे बढ़ा. इसके बावजूद राहुल आरसीबी टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर सके. 2016 सीजन के बाद उन्हें रिलीज कर दिया गया. केएल राहुल कर्नाटक के बल्लेबाज हैं और उनका सपना आज भी बेंगलुरु फ्रेंचाइजी के साथ खेलना है. उन्होंने कहा कि यह आईपीएल की खूबसूरती है कि आपको अलग-अलग खिलाड़ियों के साथ अलग-अलग टीमों में जाने का मौका मिलता है.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें