28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एमएस धोनी के सामने मयंक की चुनौती, जानें कौन पड़ेगा किस पर भारी

IPL 2024: आज एमएस धोनी के सामने मयंक यादव की चुनौती होगी. अब देखना ये है कि एमएस धोनी के सामने मयंक यादव हीरो बनते हैं या जीरो.

IPL 2024 का 34वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय समयानुसार 7:30 बजे से खेला जाएगा. दोनों टीमों के कप्तान टॉस के लिए शाम सात बजे मैदान में उतरेंगे. चेन्नई का प्रदर्शन इस सीजन में अच्छा रहा है. टीम ने छह में से चार मुकाबलों में जीत दर्ज की है. चेन्नई के तरफ से खेले गए छह में चार मुकाबलों में एमएस धोनी आखिरी समय में बल्लेबाजी के लिए मैदान में आए हैं. मैदान में एमएस धोनी के बल्ले से रन भी निकले हैं. जिसके कारण एमएस धोनी खेले जा रहे आईपीएल के 17वें सीजन में काफी सुर्खियां भी बटोर रहे हैं. जहां एमएस धोनी अपने बल्लेबाजी के वजह से चर्चा में हैं. वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से आईपीएल में डेब्यू करने वाले मयंक यादव अपनी गेंदबाजी के कारण इस सीजन में काफी नाम कमा रहे हैं. आज एमएस धोनी के सामने मयंक यादव की चुनौती होगी. अब देखना ये है कि एमएस धोनी के सामने मयंक यादव हीरो बनते हैं या जीरो.

IPL 2024: फिर से उड़ चला

मैच से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है और वीडियो को कैप्शन देते हुए लिखा है, ‘फिर से उड़ चला’. इस वीडियो में जिस तरह से मयंक गेंदबाजी कर रहे हैं, उससे उनकी वापसी की संभावना ने जोर पकड़ लिया है. लखनऊ अपने पिछले दोनों मैच हार चुकी है. पहले तो उसके होम ग्राउंड पर दिल्ली कैपिटल्स ने उसे मात दी. इसके बाद केकेआर के खिलाफ भी वह मुकाबला गंवा बैठी है. मयंक यादव की गैरमौजूदगी में टीम ने दो मुकाबले हारे हैं.  टीम को 160 से ज्यादा का स्कोर बनाने के बाद भी  हार का सामना करना पड़ा है. दोनों ही मैचों में टीम की गेंदबाजी चली नहीं है.  ऐसे में टीम को खुद मयंक की वापसी का बेसब्री से इंतजार होगा.

ALSO READ: IPL 2024: जीत के बाद भी MI को लगा बड़ा झटका, कप्तान पर लगा लाखों का जुर्माना

IPL 2024: एमएस धोनी हो रहे है गेंदबाजों के लिए घटक साबित

आईपीएल के 17वें सीजन में एमएस धोनी काफी अच्छे लय में नजर आ रहे हैं. उन्होंने अपनी टीम के तरफ से छह मैचों में से चार मैचों में बल्लेबाजी की. गौर करने की बात ये है कि उन्होंने अधिक किसी भी मैच में अधिक गेंद नहीं खेली है. मगर पिच पर आते के साथ उनके बल्ले से रन निकले हैं. दिल्ली और मुंबई टीम के खिलाफ उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया है. एमएस धोनी ने आखिरी मुकाबला मुंबई के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में खेला था. मैच में एमएस धोनी ने मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या को आखिरी तीन गेंद में तीन छक्के और आखिरी गेंद पर एक डबल लेकर 20 रन बनाए थे. मुंबई के खिलाफ एमएस धोनी का स्ट्राइक रेट 500 का था.

IPL 2024: मयंक कर रहे घटक गेंदबाजी

आईपीएल के 17वें सीजन में डेब्यू करने वाले युवा गेंदबाज मयंक यादव बल्लेबाजों के लिए काफी घातक साबित हो रहे हैं. उन्होंने इस सीजन की सबसे तेज गेंद डाली है. मयंक ने अभी तक इस आईपीएल में कुल तीन मैच खेले हैं. इसमें तीसरे मुकाबले में एक ही ओवर के बाद उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा था. इस दौरान उनकी रफ्तार काफी कम रही थी. बताया गया था कि उन्हें कुछ इंजरी है और वर्क लोड मैनेजमेंट के तहत उन्हें कुछ दिन बाहर रखा जाएगा. उससे पहले के दो मैचों में मयंक ने बेहद घातक गेंदबाजी की थी और तीन-तीन विकेट लेकर लगातार मैन ऑफ द मैच भी बने थे. इस दौरान उनकी रफ्तार लगातार 150 के ऊपर रही थी। उन्होंने इस सीजन की सबसे तेज गेंद भी फेंकी है, जो करीब 157 किमी प्रति घंटे रफ्तार वाली थी. इन सबके साथ मयंक सभी के आकर्षण के केंद्र बन गए थे. लेकिन मयंक के इंजरी के चलते बाहर होने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स बेहद कमजोर नजर आने लगी है.

ALSO READ: ऑरेंज कैप की रेस में रोहित शर्मा ने लगाई बड़ी छलांग, जानें किस स्थान पर हैं काबिज

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें