1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 schedule bcci big announcement on the remaining matches of ipl 2021 know what is preparation m s dhoni virat kohli aml

IPL 2021 Schedule: आईपीएल के बाकी बचे मैचों पर बीसीसीआई का बड़ा ऐलान! जानें क्या है तैयारी

कोरोनावायरस संक्रमण (Coronavirus Pandemic) के कारण आईपीएल 2021 (IPL 2021) को बीच में ही रोकना पड़ा था. अब इसके बचे हुए मैच संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में कराने की तैयारी है. यूएई में कुल बचे हुए 31 मैच खेले जायेंगे. इसके शेड्यूल को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) आज सोमवार को कोई बड़ा ऐलान कर सकता है. जी न्यूज की खबर के मुताबिक आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच 19 सितंबर से 15 अक्तूबर तक यूएई में खेले जायेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2021
IPL 2021
फोटो - ट्वीटर

IPL 2021 Schedule नयी दिल्ली : कोरोनावायरस संक्रमण (Coronavirus Pandemic) के कारण आईपीएल 2021 (IPL 2021) को बीच में ही रोकना पड़ा था. अब इसके बचे हुए मैच संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में कराने की तैयारी है. यूएई में कुल बचे हुए 31 मैच खेले जायेंगे. इसके शेड्यूल को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) आज सोमवार को कोई बड़ा ऐलान कर सकता है. जी न्यूज की खबर के मुताबिक आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच 19 सितंबर से 15 अक्तूबर तक यूएई में खेले जायेंगे.

बताया जा रहा है कि आईपीएम 2021 का फाइनल मैच 15 अक्टूकर को खेला जायेगा. आयोजन को लेकर बीसीसीआई आबुधाबी सरकार के बातचीत कर रही है. बता दें कि कोरोना को लेकर आबुधाबी में सख्त कोरोना प्रोटोकॉल लागू किया गया है. यहां क्वारेंटाइन के नियम भी काफी कड़े हैं. बायो बबल और खिलाड़ियों को कुछ छूट दिये जाने को लेकर बीसीसीआई यूएई सरकार के बात कर रही है.

उल्लेखनीय है कि पिछले साल आईपीएल 2020 के पूरे टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में किया गया था. हालांकि आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों का आयोजन बीसीसीआई भारत में ही कराना चाहता था. लेकिन कोरोना की दूसरी लहर ने भारत में जिस तरह की तबाही मचायी है उसकी वजह से अब यह संभव नहीं है. ऐसे में बीसीसीआई ने बचे मैचों का आयोजन यूएई में कराने का निर्णय लिया है.

मीडिया में आ रही कुछ खबरों के मुताबिक आईपीएल के बचे हुए मैच केवल 25 दिनों में खत्म करने की योजना बनी है. इस दौरान आठ दिनों एक दिन में दो मैचे होंगे. पूरा शेड्यूल जानने के लिए क्रिकेट प्रेमी बैचेन हैं. फैन्स यह भी जानना चाहते हैं कि मुकाबलों में किस प्रकार का फेरबदल किया गया है. आईपीएल में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो इंटरनेशन फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं, ऐसे में उन्हें आईपीएल में ही खेलते देखा जा सकता है.

क्या दर्शकों को मिलेगी स्टेडियम में घुसने की इजाजत

स्टेडियम में दर्शकों के प्रवेश को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है. पिछली बार यूएई के खाली स्टेडियमों में आईपीएल के मैच खेले गये थे. गल्फ न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस बार दर्शकों को स्टेडियम में बैठकर मैच देखने की अनुमति मिल सकती है. मैच यूएई के दुबई अबुधाबी और शारजाह में खेले जायेंगे. स्टेडियम में क्षमता के 30 फीसदी दर्शकों को प्रवेश की अनुमति मिल सकती है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें