18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना, रिंकू ने इंस्टाग्राम पर साझा की तस्वीर

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दौरे के लिए पूरी तरह से तैयार है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम तीन T20, तीन वनडे और दो टेस्ट मुकाबले खेलेगी. दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होते हुए रिंकू सिंह ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, 'दक्षिण अफ्रीका के रास्ते में'.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में 4-1 से मिली शानदार जीत के बाद भारतीय टीम अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दौरे के लिए पूरी तरह से तैयार है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम तीन T20, तीन वनडे और दो टेस्ट मुकाबले खेलेगी. T20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार रहा था. भारतीय टीम के तरफ से रिंकू सिंह ने जबरदस्त बल्लेबाजी की. रिंकू सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में अपना कौशल दिखाया और 5 मैचों में 52.50 की शानदार औसत और 175.00 की स्ट्राइक रेट के साथ 105 रन बनाए.

10 दिसंबर से खेला जाएगा मैच

भारतीय टीम 10 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किंग्समीड स्टेडियम में अपनी सीरीज की शुरुआत कर रही है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत T20 मैच के साथ सीरीज की शुरुआत करेगी. दूसरा T20 मैच 12 दिसंबर को सेंट जॉर्ज ओवल में खेला जाएगा. तीसरा और अंतिम T20 मैच 14 दिसंबर को वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा. जिसके बाद वनडे सीरीज 17 दिसंबर से खेला जाएगा. पहला मुकाबला वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा. जिसके बाद दूसरा और तीसरा मुकाबला 19 दिसंबर और 21 दिसंबर को खेला जाएगा. वनडे मुकाबले के बाद, भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में 26 दिसंबर से टेस्ट मुकाबला खेलने के लिए उतरेगी. दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा.

दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले रिंकू ने इंस्टाग्राम पर साझा की तस्वीर

भारतीय टीम के घातक बल्लेबाज रिंकू सिंह ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, ‘दक्षिण अफ्रीका के रास्ते में’. तस्वीर में रिंकू सिंह, अर्शदीप सिंह, तिलक वर्मा और कुलदीप यादव के साथ नजर आए. सभी खिलाड़ी के चहरे पर सीरीज को लेकर उत्साह नजर आ रहा है.

टेस्ट में प्रसिद्ध कृष्णा करेंगे डेब्यू

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के तरफ से टेस्ट मैच में एक नया चेहरा सबको खेलते हुए नजर आएगा. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कृष्णा को T20 और वनडे मुकाबलों में जगह नहीं दी गई है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में कृष्णा ने काफी महंगे साबित हुए हैं. हार्दिक की जगह उन्हें टीम में मौका दिया गया था. वे भारत के लिए वनडे और टी20 क्रिकेट खेल चुके हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में अभी तक डेब्यू नहीं किया है.

इन नए खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह

वनडे टीम में साईं सुदर्शन, तिलक वर्मा जिन्होंने एक वनडे मैच खेल रखा है इसके अलावा रजत पाटीदार और रिंकू सिंह को मौका मिला है. वहीं, टेस्ट टीम में मुकेश कुमार (1 टेस्ट), प्रसिद्ध कृष्णा और रुतुराज गायकवाड़ को मौका मिला है. इसके अलावा वनडे टीम में युवा चेहरों में रुतुराज गायकवाड़ और मुकेश कुमार जैसे खिलाड़ी हैं. टेस्ट टीम में ईशान किशन अपनी जगह बरकरार रखने में सफल हुए हैं, लेकिन वहां केएल राहुल हैं तो उन्हें बाहर बैठना पड़ेगा.

वनडे टीम में सूर्या को नहीं मिली जगह

BCCI ने वनडे से सूर्या को बाहर कर दिया है. सूर्यकुमार यादव काफी समय से वनडे फॉर्मेट में जूझते नजर आ रहे थे. वनडे में उनका बल्ला नहीं चल पा रहा था. फाइनल मुकाबले में भी वह मैदान पर गेंद के साथ जूझते नजर आ रहे थे. BCCI ने उनकी जगह पर टीम में संजू सैमसन और रिंकू सिंह जैसे खिलाड़ियों को रखा है. वहीं, टेस्ट टीम से पुजारा और रहाणे के अलावा सूर्यकुमार यादव भी बाहर हैं. गेंदबाजी में उमेश यादव का नाम शामिल नहीं है. कुछ युवा खिलाड़ियों को दोनों फॉर्मेट में चुना गया है. वनडे टीम में एक बार फिर हम सभी दीपक चाहर को खेलते हुए देखेंगे.

टेस्ट के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह(उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा.

3 T20 मैचों के लिए भारत की टीम

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर , रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मो. सिराज, मुकेश कुमार, दीपक चाहर.

3 वनडे के लिए भारत की टीम

रुतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें