29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भारतीय मूल के वो आठ खिलाड़ी जो खेल रहे हैं दूसरे देश से

क्रिकेट जगत में कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जो भारतीय मूल हैं मगर दूसरी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के तरफ से खेलते हैं. चलिए ऐसे आठ खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं, जो भारतीय मूल के होंने के बाद भी दूसरी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को सेवा दे रहे हैं.

Undefined
भारतीय मूल के वो आठ खिलाड़ी जो खेल रहे हैं दूसरे देश से 9

न्यूजीलैंड टीम के लेग स्पिन गेंदबाज ईश सोढ़ी भारतीय मूल के हैं. न्यूजीलैंड में बस जानें की वजह से ये न्यूजीलैंड की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के तरफ से खेलने के लिए उतरते हैं.

Undefined
भारतीय मूल के वो आठ खिलाड़ी जो खेल रहे हैं दूसरे देश से 10

दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले केशव महाराज एक कुशल बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिनर हैं और ये भी भारतीय मूल के हैं. बल्लेबाजी एक दौरान ये जिस बल्ले का प्रयोग करते हैं, उस बल्ले पर ओम लिखा होता है. ये बजरंग बली के भक्त हैं.

Undefined
भारतीय मूल के वो आठ खिलाड़ी जो खेल रहे हैं दूसरे देश से 11

न्यूजीलैंड की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का एक अभिन्न अंग, रचिन रवींद्र मैदान पर अपनी हरफनमौला क्षमताओं के लिए पहचाने जाते हैं. विश्व कप के दौरान इनकी बल्लेबाजी कमाल की रही. नाम से हीं आपको ये ज्ञात हो रहा होगा की ये भारतीय मूल के हैं.

Undefined
भारतीय मूल के वो आठ खिलाड़ी जो खेल रहे हैं दूसरे देश से 12

दक्षिण अफ्रीका के प्रमुख बल्लेबाज हाशिम अमला भी भारतीय मूल के हैं.

Undefined
भारतीय मूल के वो आठ खिलाड़ी जो खेल रहे हैं दूसरे देश से 13

इंग्लैंड के लंदन में जन्मे रवि बोपारा ने बल्ले और गेंद दोनों से दक्षता दिखाते हुए इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए एक ऑलराउंडर के रूप में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. ये भी भारतीय मूल के हैं.

Undefined
भारतीय मूल के वो आठ खिलाड़ी जो खेल रहे हैं दूसरे देश से 14

वेस्टइंडीज क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी, शिवनारायण चंद्रपॉल टीम के सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में से एक हैं, जो लगातार उल्लेखनीय प्रदर्शन करते हैं. ये भी भारतीय मूल से तालुकात रखते हैं.

Undefined
भारतीय मूल के वो आठ खिलाड़ी जो खेल रहे हैं दूसरे देश से 15

अपनी मिस्ट्री स्पिन के लिए प्रसिद्ध, सुनील नरेन ने खेल के विभिन्न प्रारूपों में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया है. ये एक भरटीऑय मूल के खिलाड़ी हैं. बात दें, भारत के सफल कप्तान एमएस धोनी ने अपने करियर इन्हें केवल एक चौका जड़ा है.

Undefined
भारतीय मूल के वो आठ खिलाड़ी जो खेल रहे हैं दूसरे देश से 16

विक्रमजीत सिंह भारतीय मूल के हैं पर 2019 से वो नीदरलैंड की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को अपनी सेवा दे रहे हैं. विक्रमजीत सिंह बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें