25.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटभारत बनाम साउथ अफ्रीका मैच से पहले जानें, डरबन के मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

भारत बनाम साउथ अफ्रीका मैच से पहले जानें, डरबन के मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

भारतीय टीम रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में आमने-सामने होंगे. मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. दोनों टीमों के कप्तान शाम सात बजे टॉस के लिए डरबन के किंग्समीड ग्राउंड में उतरेंगे. मैच से पहले चलिए जानते हैं डरबन के किंग्समीड ग्राउंड के मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट.

भारतीय टीम रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में आमने-सामने होंगे. मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. दोनों टीमों के कप्तान शाम सात बजे टॉस के लिए  डरबन के किंग्समीड ग्राउंड में उतरेंगे. भारत, साउथ अफ्रीका में कुल तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मुकाबले खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली 4-1 से बड़ी जीत के बाद भारतीय टीम पूरी तरह से उत्साह से भारी होगी. भारत और दक्षिण अफ्रीका के समय में काफी अंतर है. भारत, दक्षिण अफ्रीका से 3.30 घंटे आगे चलता है. जब भारत में सुबह के 10 बज रहे होते हैं, तो साउथ अफ्रीका में उस समय सवेरे के 6.30 बजते हैं. ऐसे में साउथ अफ्रीका टूर पर मैचों के समय में भी बड़ा अंतर रहने वाला है.

शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा मैच

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहला टी20 मुकाबला 10 दिसंबर को भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. वहीं बाकी के दो टी20 मैच भारतीय समयानुसार रात 8.30 बजे शुरू होंगे. वनडे सीरीज का पहला मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा. वहीं आखिरी के दो वनडे मैच भारतीय समयानुसार शाम 4.30 बजे से आयोजित होगा. टेस्ट सीरीज के दोनों ही मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से खेले जाएंगे.

IND VS SA: पिच रिपोर्ट

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच डरबन के किंग्समीड ग्राउंड में खेला जाएगा. किंग्समीड की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल है. किंग्समीड पर औसत स्कोर लगभग 170 रहा है. इस मैदान पर गेंदबाज बल्लेबाज के सामने जूझते नजर आ सकते हैं. टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का विकल्प चुन सकती है.

IND VS SA: मौसम पूर्वानुमान

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहले टी20 मैच के दौरान बारिश की 20% संभावना है। किंग्समीड, डरबन में रविवार को होने वाले भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के पहले टी20 मैच में बारिश के कारण रुकावट या देरी होने की आशंका है. डरबन में खेल के दौरान बारिश की 20% संभावना है और बादल छाए रहने की उम्मीद है. 80 के दशक में उच्च आर्द्रता के स्तर के साथ, तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.

एडन मार्करम टी20 और वनडे में संभालेंगे दक्षिण अफ्रीका की कमान

दक्षिण अफ्रीका के घातक बल्लेबाज कई दफा दक्षिण अफ्रीका टीम की कमान संभाल चुके हैं. इन्होंने पहली बार फरवरी 2018 में भारत के खिलाफ कप्तानी की थी. 2018 में दक्षिण अफ्रीका टीम की कमान फाफ डु प्लेसिस संभाल रहे थे. फाफ डु प्लेसिस को उंगली की चोट के कारण भारत के खिलाफ आखिरी पांच वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था. डु प्लेसिस की अनुपस्थिति में एडन मार्करम ने दक्षिण अफ्रीका टीम की कमान संभाली थी. साल 2018 में एडन मार्करम 23 साल के थे. जिसके कारण वह वनडे में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी करने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए.

तीन टी20 मैचों के लिए भारत की टीम

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उप-कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, दीपक चाहर.

साउथ अफ्रीका की टी20 टीम

एडेन मार्करम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, मैथ्यू ब्रीत्जके, नांद्रे बर्गर, गेराल्ड कोएत्जी (पहला और दूसरा टी20),डोनोवन फरेरा, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जानसेन (पहला और दूसरा टी20), हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी (पहला और दूसरा टी20), एंडिले फेहलुक्वायो, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, लिजाद विलियम्स.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें