1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india tour of england 2021 indian cricketers family given clearance for visit england wtc final ind vs eng rkt

India Tour of England: इंग्लैंड दौरे पर पत्नियों को साथ ले जा सकते हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स, UK सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India Tour of England
India Tour of England
twitter

India Tour of England: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ी राहत बड़ी राहत मिली है. इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली भारतीय पुरुष और महिला टीम को यूनाइटेड किंगडम सरकार ने बड़ी राहत देते हुए खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को अपने परिवार अनुमति दे दी है. सरकार ने बीसीसीआई को इंग्लैंड दौरे पर भारतीय क्रिकेटर्स के साथ उनकी पत्नियों को साथ लाने की इजाजत दे दी है. विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम इंग्लैंड में करीब 4 महीने रहेगी.

पत्नियों को साथ रख सकते हैं क्रिकेटर्स

बता दें कि टीम इंडिया को उससे पहले 18 से 22 जून तक न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच खेलना है. टीम इंडिया करीब चार महीने तक दौरे पर रहेगी. भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे पर दो जून को रवाना होना है. उससे पहले टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी मुंबई में बने बायोबबल में कोरेंटिन है. यहां दो हफ्ते तक कोरेंटिन रहने के बाद उन्हें साउथैम्प्टन के लिए उड़ान भरनी है. साउथैम्प्टन पहुंचने पर उन्हें पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक 10 दिन के लिए और कोरेंटिन रहना था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.

बता दें कि बोर्ड ने सभी भारतीय खिलाड़ियों को यह भी सख्त हिदायत दे रखा है कि जो खिलाड़ी टूर से पहले कोरोना पॉजिटिव आयेगा, उसे टीम से बाहर कर दिया जायेगा. टीम दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. तीन दिन के सख्त कोरेंटिन के बाद बाकी सात दिनों तक प्रैक्टिस करने की भी इजाजत दी जायेगी.

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, मो. शमी, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें