26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IND vs SA: रुतुराज गायकवाड़ की होगी वापसी! आखिरी टी20 में सूर्या कर सकते हैं तीन बड़े बदलाव

टीम इंडिया आज आखिरी टी20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका का सामना करने के लिए तैयार है. इस मैच में यशस्वी जायसवाल की जगह रुतुराज गायकवाड़ को मौका दिया जा सकता है. ईशान किशन और श्रेयस अय्यर की भी प्लेइंग इलेवन में वापसी हो सकती है.

भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका के दौरे की शुरुआत कोई खास नहीं रही. पहला टी20 मुकाबला जहां बारिश की वजह से रद्द हो गया, वहीं, दूसरा मुकाबला भी बारिश के कारण बाधित हुआ. पहली पारी पूरी भी नहीं हो पाई का बारिश की वजह से मैच को रोकना पड़ा और फिर ओवरों में कटौती के साथ दक्षिण अफ्रीका को संशोधित लक्ष्य दिया गया. इस लक्ष्य को दक्षिण अफ्रीका ने शानदार ढंग से हासिल किया. तीसरे और आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया को हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी, तभी यह सीरीज बराबरी पर खत्म होगा. आज की हार से भारत यह सीरीज गंवा सकता है. जोहान्सबर्ग में आज बारिश के कोई आसार नहीं हैं. तीसरे मुकाबले में सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ की वापसी हो सकती है.

सूर्या और रिंकू सिंह ने जड़ा था शतक

सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में भारत ने दूसरे टी20 आई में 19.3 ओवर में 180/7 रन बनाए. बारिश के कारण दक्षिण अफ्रीका को 15 ओवर में 152 रन का लक्ष्य दिया गया. रिंकू सिंह (68*) और सूर्यकुमार यादव ( 56) ने अर्धशतक जमाए. गेंदबाजी में प्रोटियाज के लिए गेराल्ड कोएत्जी ने तीन विकेट चटकाए. दोनों सलामी बल्लेबाज यशस्वी गायकवाड़ और शुभमन गिल के शून्य पर आउट होने के बाद भी भारतीय बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया.

Also Read: सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी20 रैंकिंग में शान से टाॅप पर कायम, मोहम्मद रिजवान से काफी आगे

गेंदबाजी में बदलाव की उम्मीद नहीं

दक्षिण अफ्रीका ने बाद में बल्लेबाजी करते हुए 152 रन का लक्ष्य 13.5 ओवर में हासिल किया. दक्षिण अफ्रीका के लिए रीजा हेंड्रिक्स ने 27 गेंदों में 49 रन की पारी खेली. अपनी टीम की ओर से वह टॉस स्कोरर रहे. भारत की ओर से गेंदबाजी में मुकेश कुमार ने दो विकेट चटकाए. तीसरे और अंतिम टी20 मैच के लिए भारत द्वारा कुछ बदलाव किए जाने की उम्मीद है. भारत सीरीज को 1-1 की बराबरी पर समाप्त करना चाहेगा.

जायसवाल को दिया जा सकता है आराम

युवा यशस्वी जायसवाल दूसरे टी20 आई में तीन गेंद पर शून्य पर आउट हो गए थे. वह रुतुराज गायकवाड़ के लिए रास्ता बना सकते हैं, जो बीमारी होने के कारण पिछले मैच से चूक गए थे. उनका शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करने की उम्मीद है. गिल भी पिछले मैच में दो गेंदों पर शून्य पर आउट हो गए थे. हालांकि इस दौरे की शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन गिल की क्षमता उन्हें अगले मैच में वापसी करा सकती है.

Also Read: IND VS SA: रिंकू सिंह के छक्के से चूर-चूर हुआ मीडिया बॉक्स का कांच, बाल-बाल बचे कॉमेंटेटर

श्रेयस अय्यर को भी मिलेगा मौका

श्रेयस अय्यर को भी पिछले मैच से आराम दिया गया था और वह तिलक वर्मा की जगह ले सकते हैं. वह अच्छी फॉर्म में हैं और हाल ही में संपन्न विश्व कप में भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक थे. टीम में उनकी मौजूदगी से बल्लेबाजी क्रम में स्थिरता आएगी और वह अंतर पैदा करने वाले हो सकते हैं. वह नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए जा सकते हैं. विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन, जितेश शर्मा की जगह ले सकते हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ खेले गए तीन मैचों में उन्होंने लगातार दो अर्धशतक बनाए थे.

भारत की संभावित प्लेइंग XI

रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें