21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटICC का बड़ा ऐलान, इस भारतीय महिला खिलाड़ी को मिला 'प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड'

ICC का बड़ा ऐलान, इस भारतीय महिला खिलाड़ी को मिला ‘प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड’

भारतीय टीम की स्टार महिला प्लेयर दीप्ति शर्मा को दिसंबर 2023 महीने में किए गए उसके शानदार प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया है. साल 2023 के दिसंबर महीने में दीप्ति शर्मा ने कमाल की बल्लेबाजी और गेंदबाजी की थी. जिसको देखते हुए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड' से सम्मानित किया गया है.

भारतीय टीम की स्टार महिला प्लेयर दीप्ति शर्मा को दिसंबर 2023 महीने में किए गए उसके शानदार प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया है. साल 2023 के दिसंबर महीने में दीप्ति शर्मा ने कमाल की बल्लेबाजी और गेंदबाजी की थी. जिसको देखते हुए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया है. इनके अलावा इस अवॉर्ड से ऑस्ट्रेलिया टीम के पुरुष गेंदबाज पैट कमिंस को भी सम्मानित किया गया है. बता दें, टीम की स्टार खिलाड़ी दीप्ति शर्मा ने जेमिमा रोड्रिग्स और प्रीशियस मरांज को पीछे छोड़ते हुए ये बड़ा अवॉर्ड अपने नाम किया है. पिछले कुछ समय से दीप्ति शर्मा ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है, जिसका इनाम अब उन्हें मिला है.

यह पुरस्कार मिलना सम्मान की बात: दीप्ति शर्मा

दीप्ति शर्मा ने कहा, ‘दिसंबर के लिए ICC वुमन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुना जाना सम्मान की बात है. मैं इस समय अपने खेल के बारे में बहुत अच्छा महसूस कर रही हूं और मुझे खुशी है कि यह पिछले महीने मजबूत विरोधियों के खिलाफ भारत के लिए मेरे प्रदर्शन में दिखाई दिया। मैं कड़ी मेहनत करना जारी रखूंगी ताकि भविष्य में मुझे ऐसे और भी पल मिल सकें.’ अपनी बात रखते हुए दीप्ति शर्मा ने आगे कहा, ‘मैं इस पुरस्कार के लिए चुने जाने को लेकर आभारी हूं. दुनिया भर के प्रशंसकों ने भी मेरे लिए वोट किया. यह बात इसे और भी विशेष बनाती है. मैं उन्हें और मेरे साथियों को यह पुरस्कार जीतने में मदद करने के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं.’


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया कमाल

साल 2023 के दिसंबर महीने में दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कमाल का खेल दिखाया था. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट जीत में अहम भूमिका अदा की थी. दीप्ति ने दिसंबर महीने में खेले गए दो टेस्ट मैचों में बल्ले से 55 की औसत से प्रभावशाली 165 रन बनाए. उनकी गेंदबाजी भी उतनी ही उल्लेखनीय थी, उन्होंने केवल 10.81 की औसत से 11 विकेट लिए. वह अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित करने में सफल रहीं.

Also Read: PAK vs NZ: फैंस पर भड़के इफ्तिखार अहमद बोले ‘खामोश’
इंग्लैंड की तोड़ी थी कमर

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में दीप्ति ने नंबर सात पर बैटिंग करते हुए अहम 678 रन बनाए. इसके अलावा उन्होंने मैच में कुल नौ विकेट अपने नाम किए. बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया था. पहली पारी में उनका पांच विकेट लेना बहुत ही अहम था. इसी वजह से इंग्लैंड को टीम 108/3 से 136 रन पर ऑल आउट हो गई थी.

टीम के लिए रहा ऐसा प्रदर्शन

टेस्ट मैचों के अलावा उन्होंने वनडे मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. वह बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ निचले क्रम पर उतरकर ताबड़तोड़ बैटिंग करने में माहिर हैं. उन्होंने भारतीय टीम के लिए चार टेस्ट मैचों में 16 विकेट, 86 वनडे मैचों में 100 विकेट और 104 टी20 मैचों में 113 विकेट अपने नाम किए हैं.

Also Read: MS Dhoni नहीं बन सकते टीम के सेलेक्टर, जानें क्यों
कमिंस ने पूरे किए 250 टेस्ट विकेट

पैट कमिंस ने मेलबर्न टेस्ट में 10 विकेट लेकर पाकिस्तान के जबड़े से जीत छीन ली थी. उन्होंने उसी मैच में अपना 250वां टेस्ट विकेट भी हासिल किया था. पैट कमिंस को इस कैलेंडर वर्ष के दौरान उनके प्रदर्शन के लिए आईसीसी पुरस्कार 2023 में शीर्ष पुरुष पुरस्कार के लिए (सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) नामित किया गया है.

Also Read: ‘अक्षर जडेजा से आगे…’ जानें पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने क्यों दिया ऐसा बयान

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें