21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

‘ऐसा लगा जैसे अपना पैर खो दूंगा’, ऋषभ पंत ने बताई अपनी कार एक्सीडेंट की पूरी कहानी, देखें वीडियो

दिसंबर 2022 में एक भयंकर कार एक्सीडेंट के बार टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अब तक क्रिकेट के मैदान से दूर हैँ. उन्होंने हाल ही में अपने उस एक्सीडेंट के बारे में खुलकर बात की है. पंत को यह डर सता रहा था कि कहीं चोट की वजह से उन्हें अपने पैर न गंवाने पड़े.

पिछले पूरे साल चोट के कारण क्रिकेट के मैदान से दूर रहे टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने खुलासा किया कि उन्हें डर था कि कहीं उनको अपना पैर न खोना पड़ जाए. 31 दिसंबर 2022 हुए भयंकर कार एक्सीडेंट में पंत बाल-बाल बच गए थे. पंत अपने परिवार से मिलने दिल्ली से अपने गृहनगर रूड़की जा रहे थे. वह मीरपुर में दूसरे टेस्ट में भारत की जीत में प्रमुख भूमिका निभाने के बाद बांग्लादेश से लौटे थे. उस दुर्घटना को याद कर पंत आज भी कांप जाते हैं. कुछ दिनों पहले ही उन्होंने कहा था कि ऐसा लगा मेरा अंत समय आ गया.

पैर गंवाने की बात सोचकर डर गया था : पंत

ऋषभ पंत ने स्टार स्पोर्ट्स सीरीज ‘बिलीव: टू डेथ एंड बैक’ में कहा, ‘अगर कोई नस बहुत ज्यादा क्षतिग्रस्त हो जाता तो मेरा पैर काटना भी पड़ सकता था. तब मुझे डर लग रहा था.’ दुर्घटना के बाद शुरुआती क्षणों को याद करते हुए 26 वर्षीय इस खिलाड़ी ने कहा कि वह असहनीय दर्द था क्योंकि उसका दाहिना टूट गया था और जब वह मुंह के बल लेटे तो वह 180 डिग्री दाईं ओर घूम गया.

Also Read: ‘ऐसा लगा मेरा अंतिम समय आ गया’, ऋषभ पंत ने कार एक्सीडेंट की घटना पर पहली बार तोड़ी चुप्पी

180 डिग्री मुड़ गया था घुटना

पंत ने याद किया कि वहां कुछ लोग जमा हो गए थे, मैंने उनसे पूछा कि क्या वह पैर को वापस सही स्थिति में लाने में मदद कर सकते हैं. एक शख्स ने घुटने को वापस अपनी जगह पर लाने में मदद की. कार के आग की लपटों में घिरने से पहले दो व्यक्ति रजत कुमार और निशु कुमार पंत को उनकी एसयूवी से बाहर निकाल चुके थे और इस दिग्गज क्रिकेटर की जान बच पाई थी.

मैं भाग्यशाली था कि चोटें कम आईं

उन्होंने कहा कि जीवन में मुझे पहली बार ऐसा अहसास हुआ था. दुर्घटना के बाद मुझे मेरे चोटों के बारे में मालूम था, लेकिन मैं भाग्यशाली था और सोच रहा था कि यह और भी गंभीर हो सकता था. एक्सीडेंट के बाद पंत का प्रारंभिक उपचार देहरादून के एक अस्पताल में हुआ और बाद में उन्हें हवाई मार्ग से मुंबई ले जाया गया. मुंबई में बीसीसीआई की ओर से बुलाए गए विशेषज्ञों की देख-रेख में उनका आगे का इलाज हुआ.

Also Read: ऋषभ पंत का T20 World Cup खेलना मुश्किल! जानें जहीर खान की क्या है टिप्पणी

पंत के घुटने की हो चुकी है सर्जरी

अपने घुटने के लिगामेंट की सर्जरी के बाद पंत ने बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब शुरू किया. यह समय पंत के लिए सबसे कठिन है. उन्होंने कहा कि मैं दुनिया से कट कर रिकवरी पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं. यह मुझे तेजी से ठीक होने में मदद कर रहा है. रिकवरी के लिए आपको हर दिन वही काम करना होता है. यह उबाऊ और परेशान करने वाला होता है.

आईपीएल 2024 में पंत की वापसी की उम्मीद

पंत ने कहा कि उनके डॉक्टरों ने उन्हें बताया था कि इस चोट से उबरने में उन्हें 16 से 18 महीनें का समय लगेगा. तब पंत ने अपने चिकित्सकों से कहा था कि आप मुझे जो भी समय देंगे, मैं उसमें 6 महीनें कम कर दूंगा. पंत ने आगे कहा कि जब तक मैं क्रिकेट खेलना शुरू नहीं करता, मैं भविष्य के लिए ज्यादा योजना नहीं बनाना चाहता. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि मार्च के अंत में शुरू होने वाले आईपीएल में पंत की मैदान पर वापसी हो सकती है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें