1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. australia vs india 2nd test ajinkya rahane became the hero of india victory praised shubman gill md siraj rjh

Ajinkya Rahane : भारत की जीत के हीरो बने अजिंक्य रहाणे, मैच के बाद ट्‌वीट किया-Special team, special win

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ajinkya Rahane
Ajinkya Rahane
Twitter

Ajinkya Rahane : भारत ने आज आस्ट्रेलिया को दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच (Australia vs India 2nd Test) में आठ विकेट से हरा दिया और सीरीज को 1-1 से बराबरी पर ला दिया. भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे को प्लेयर आफ दि मैच (PLAYER OF THE MATCH) चुना गया है.

अजिंक्य रहाणे ने मैच की समाप्ति पर प्रतिक्रिया देते हुए इस मैच से डेब्यू करने वाले शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज की तारीफ की. गिल ने दोनों की पारियों में बेहतर खेल दिखाया और 35 नॉट आउट एवं पहली पारी में 45 रन की पारियां खेलीं, जबकि सिराज ने मैच में पांच विकेट लिये .

रहाणे ने मैच के बाद कहा , मुझे सभी खिलाड़ियों पर गर्व है . मैं सिराज और गिल को श्रेय देना चाहूंगा जिन्होंने जबर्दस्त खेल दिखाया और विपरीत परिस्थितियों में संघर्ष किया. एडीलेड में मिली हार के बाद हमारी टीम ने जिस तरह से वापसी की और विरोधी टीम को पटखनी दी वह देखना सुखद था.

अजिंक्य रहाणे ने ट्‌वीट करके भी अपनी खुशी का प्रदर्शन किया और अपनी टीम को जीत की बधाई दी है. रहाणे ने अब से कुछ देर पहले ट्‌वीट किया- स्पेशल टीम, स्पेशल विन. रहाणे ने इस तसवीर के साथ पूरी टीम की तसवीर भी शेयर की है.

उन्होंने कहा कि नये खिलाड़ियों के लिए लगातार अनुशासित प्रदर्शन कर पाना आसान नहीं होता लेकिन गिल और सिराज ने दिखाया कि यह कैसे किया जाता है . उन्होंने कहा , शुभमन के प्रथम श्रेणी कैरियर और उसके खेल के बारे में हम सभी जानते हैं . उसने इस स्तर पर अपने स्वाभाविक शॉट्स जिस तरह से खेले, उसकी परिपक्वता भी पता चलती है .

रहाणे ने कहा , सिराज ने भी बताया कि वह अनुशासन के साथ गेंदबाजी कर सकता है . नये खिलाड़ियों के लिये यह मुश्किल होता है और ऐसे में ही प्रथम श्रेणी क्रिकेट का अनुभव काम आता है . यह पूछने पर कि मैच से पहले टीम ने क्या बात की, रहाणे ने कहा ,हमने मैदान पर जोश और जज्बे के साथ खेलने पर जोर दिया . एडीलेड में एक घंटे के खराब खेल से हम हार गए . अभी भी बहुत कुछ सीखना है .

उन्होंने यह भी कहा कि पांच गेंदबाजों को लेकर उतरने का उनका फैसला सही रहा . उन्होंने कहा ,‘‘ यह रणनीति कारगर रही . हम एक हरफनमौला को लेकर खेलना चाहते थे और रविंद्र जडेजा ने वह काम बखूबी किया .'' उमेश यादव को लगी चोट के बारे में रहाणे ने कहा,‘‘वह इससे उबर रहा है .उसके खेलने को लेकर टीम प्रबंधन और मेडिकल स्टाफ फैसला लेगा .

सात जनवरी से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के लिए रोहित शर्मा के आने पर खुशी जताते हुए उन्होंने कहा , हमें खुशी है कि रोहित वापस आ रहा है . मैंने उससे कल बात की . वह टीम से जुड़ने को बेताब है . वहीं आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कहा , मैं बहुत निराश हूं . हमने खराब क्रिकेट खेला . भारत को जीत का श्रेय जाता है जिसने हमें बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में गलतियां करने पर मजबूर किया . उन्होंने कहा , हमारी बल्लेबाजी में कई कमियां हैं जिन्हें ठीक करना होगा .

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें