27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नरसिंह हुए फेल तो प्रवीण राणा जायेंगे रियो, सुशील का सपना टूटा

नयी दिल्ली : कुश्ती महासंघ ने आज इस बात की पुष्टि है की कि नरसिंह यादव के खाने में जिस जूनियर पहलवान ने कुछ मिलाया था उसकी पहचान हो गयी है. महासंघ की ओर से उक्त बातें अध्यक्ष ब्रिज भूषण शरण सिंह ने कही है.गौरतलब है कि 74 किलो वर्ग की श्रेणी में चयनित पहलवान […]

नयी दिल्ली : कुश्ती महासंघ ने आज इस बात की पुष्टि है की कि नरसिंह यादव के खाने में जिस जूनियर पहलवान ने कुछ मिलाया था उसकी पहचान हो गयी है. महासंघ की ओर से उक्त बातें अध्यक्ष ब्रिज भूषण शरण सिंह ने कही है.गौरतलब है कि 74 किलो वर्ग की श्रेणी में चयनित पहलवान अब रियो ओलंपिक जा पायेंगे इसकी संभावना बहुत कम ही है. नरसिंह यादव डोपिंग टेस्ट में फेल हो गये हैं. अगर उन्हें पांच अगस्त तक क्लीन चिट नहीं मिलता है तो उनकी जगह पर प्रवीण राणा रियो जायेंगे.

संदिग्ध लड़के की पहचान हुई

कुश्ती महासंघ ने बताया कि उक्त लड़के की पहचान कर ली गयी है वह , सुपर हैविवेट श्रेणी के पहलवान का भाई है. उसपर यह इल्जाम है कि उसने साईं सेंटर में नरसिंह के खाने में कुछ मिलाया था. साईं सेटर के रसोइए और कर्मचारियों ने उसकी पहचान की है.ब्रिज भूषण ने कहा कि उक्त लड़के ने अपना अपराध कबूल भी कर लिया है. हालांकि अभी उक्त लड़के के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं करायी गयी है. लेकिन नरसिंह यादव ने अपनी तरफ से एक लिखित शिकायत पानीपत के निकट राई पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करायी है.टाइम्स आफ इंडिया के अनुसार उक्त लड़के को नरसिंह यादव के रूम में देखा गया था और जब उससे पूछताछ की गयी तो उसने कहा था कि वह गलती से वहां आ गया है.हालांकि साईं सेंटर में सीसीटीवी लगा हुआ है लेकिन अभी तक ऐसा कोई फुटेज नहीं मिला है जिसमें उक्त लड़का नरसिंह यादव के रूम में जाता दिखे.

नरसिंह के पास अभी भी है मौका

दो जून को बुल्गारिया और जार्जिया जाने से पहले नरसिंह का डोपिंग टेस्ट हुआ था, लेकिन तभी सबकुछ ठीक था. वहां से वापस आने के बाद जब पांच जुलाई को टेस्ट दुबारा हुआ तो नरसिंह यादव को फेल कर दिया गया. डोंप टेस्ट में फेल होने के बाद नरसिंह यादव ने आरोप लगाया है कि उनके खिलाफ साजिश की जा रही है. आज उन्हें नाडा के सामने खुद को निर्दोष साबित करना है, अगर नरसिंह यादव इसमें सफल हो जाते हैं, तो उन्हें रियो जाने का मौका मिल सकता है.

सुशील कुमार की उम्मीदें टूटीं

अगर नरसिंह यादव को रियो ओलंपिक जाने के लिए क्लीन चिट नहीं मिलता है तो ऐसी स्थिति में कुश्ती महासंघ ने पहलवान प्रवीण राणा को रियो भेजा जायेगा. डब्ल्यूएफआई ने राणा और जितेंदर को नरसिंह का स्टैंड बाय में रखा था. इस फैसले के बाद सुशील कुमार के रियो ओलंपिक जाने की सारी संभावनायें खत्म हो गई. हालांक़ि सुशील ने नरसिंह यादव के चयन पर सवाल उठाया था और ट्रायल की मांग को लेकर वे हाईकोर्ट तक गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें