38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वेस्टइंडीज दौरे पर सहायक कोच बने रहेंगे बांगड और अभय, कुंबले ने की सिफारिश

नयी दिल्ली : बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के आगामी दौरे के लिए संजय बांगड को भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच जबकि अभय शर्मा को क्षेत्ररक्षण कोच के रूप में बरकरार रखा. बीसीसीआई ने संक्षिप्त प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि मुख्य कोच अनिल कुंबले से सलाह मशविरे के बाद दोनों कोचों को नियुक्त किया गया है. […]

नयी दिल्ली : बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के आगामी दौरे के लिए संजय बांगड को भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच जबकि अभय शर्मा को क्षेत्ररक्षण कोच के रूप में बरकरार रखा. बीसीसीआई ने संक्षिप्त प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि मुख्य कोच अनिल कुंबले से सलाह मशविरे के बाद दोनों कोचों को नियुक्त किया गया है.

सूत्रों के अनुसार भारत की ओर से सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले कुंबले के टीम का प्रभार संभालने के कारण किसी गेंदबाजी कोच को नियुक्त नहीं किया गया है. भारत के हाल में संपन्न जिंबाब्वे दौरे के दौरान बांगड और अभय दोनों कोचिंग स्टाफ का हिस्सा थे. भारत ने वनडे श्रृंखला 3-0 जबकि टी20 श्रृंखला 2-1 से जीती थी.

गौरतलब है कि बांगड 2014 में रवि शास्त्री के टीम निदेशक बनने के बाद टीम से जुड़े सहायक स्टाफ के एकमात्र सदस्य हैं जो अब भी टीम का हिस्सा हैं. रेलवे टीम के बांगड के पूर्व साथी अभय अंडर 19 भारतीय टीम के क्षेत्ररक्षक कोच थे और जिंबाब्वे दौरे पर पहली बार भारतीय की सीनियर टीम का हिस्सा बनने से पहले भारत ए टीम के साथ काम कर चुके थे.

रेलवे के पूर्व विकेटकीपर अभय हिमाचल प्रदेश क्रिकेट टीम के कोच भी हैं. पता चला है कि बीसीसीआई सहायक कोचों की नियुक्ति में विलंब नहीं करना चाहता था क्योंकि बेंगलुरु में वेस्टइंडीज दौरे के लिए शिविर 28 जून से शुरू हो रहा है. प्रवीण आमरे और विक्रम राठौड के नाम की भी चर्चा थी लेकिन बीसीसीआई ने परखे हुए चेहरों को बरकरार रखने का फैसला किया क्योंकि वे नये कोच कुंबले को जरुरी जानकारी दे सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें