32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धौनी ने की पोंटिंग की बराबरी

हरारे : भारत के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने आज यहां जिंबाब्‍वे के खिलाफ तीसरे और अंतिम ट्वेंटी20 मैच में टीम की अगुवाई करके सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में कप्तानी करने के ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग के रिकार्ड की बराबरी की. पोंटिंग ने 324 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कप्तानी की थी जिसकी आज […]

हरारे : भारत के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने आज यहां जिंबाब्‍वे के खिलाफ तीसरे और अंतिम ट्वेंटी20 मैच में टीम की अगुवाई करके सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में कप्तानी करने के ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग के रिकार्ड की बराबरी की.

पोंटिंग ने 324 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कप्तानी की थी जिसकी आज धौनी ने बराबरी कर ली. उन्हें हालांकि इस रिकार्ड को तोडने के लिये अभी इंतजार करना होगा क्योंकि भारत को इस साल सीमित ओवरों के मैचों के बजाय टेस्ट मैच अधिक खेलने हैं. धौनी लंबी अवधि के प्रारुप से पहले ही संन्यास ले चुके हैं.

धौनी ने अपने करियर में 60 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम की अगुवाई की जबकि वह अब तक 194 एकदिवसीय और 70 टी20 मैचों में कप्तानी कर चुके हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक मैचों में कप्तानी करने वाले खिलाडियों में पोंटिंग और धौनी के बाद न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग (303 मैच), दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ (286), ऑस्ट्रेलिया के एलन बोर्डर (271), श्रीलंका के अर्जुन रणतुंगा (249), भारत के मोहम्मद अजहरुद्दीन (221) और सौरव गांगुली (196) का नंबर आता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें