28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जिंबाब्‍वे में सचिन तेंदुलकर का यह वर्ल्‍ड रिकार्ड, शायद ही कोई तोड़ पाये

नयी दिल्‍ली : टीम इंडिया जिंबाब्‍वे दौरे पर कूच कर चुकी है. महेंद्र सिंह धौनी की अगुआई में टीम इंडिया 11 जून से 3 वनडे और 3 टी-20 मैंचों की श्रृंखला खेलेगी. धौनी के साथ ऐसी युवा टीम है जिसे कुछ खास अंतरराष्‍ट्रीय मैचों का अनुभव नहीं है. वैसे में टीम इंडिया के लिए जिंबाब्‍वे […]

नयी दिल्‍ली : टीम इंडिया जिंबाब्‍वे दौरे पर कूच कर चुकी है. महेंद्र सिंह धौनी की अगुआई में टीम इंडिया 11 जून से 3 वनडे और 3 टी-20 मैंचों की श्रृंखला खेलेगी. धौनी के साथ ऐसी युवा टीम है जिसे कुछ खास अंतरराष्‍ट्रीय मैचों का अनुभव नहीं है. वैसे में टीम इंडिया के लिए जिंबाब्‍वे बड़ी चुनौती बन सकता है.

रवानगी से पहले टीम इंडिया के कप्‍तान महेंद्र सिंह धौनी ने भी माना है कि टीम इंडिया के लिए जिंबाब्‍वे चुनौती बन सकता है. धौनी ने टीम इंडिया की सबसे बड़ी चुनौती बैटिंग ऑर्डर को मानते हैं. बहरहाल टीम इंडिया जिंबाब्‍वे दौरे पर निकल चुकी है.

जिंबाब्‍वे दौरे की बात करें तो यहां क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने वर्ल्‍ड रिकार्ड बनाया है जिसके आस-पास भी कोई खिलाड़ी नजर नहीं आ रहा है. तेंदुलकर जिंबाब्‍वे की धरती में सबसे अधिक रन और सबसे अधिक शतक जमाने वाले खिलाड़ी हैं. जिंबाब्‍वे में सचिन के नाम पांच शतक और 1377 रन हैं. सचिन के अलावा जिंबाब्‍वे में सबसे अधिक रन बनाना का रिकार्ड टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली के नाम है.
गांगुली जिंबाब्‍वे की धरती में 36 मैचों में 3 शतक और 1367 रन बनाये. इसके बाद जिंबाब्‍वे में भारतीय टीम के नये खिलाड़ी केदार जाधव ने 1 शतक जमाया है. जिंबाब्‍वे में टीम इंडिया को तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं लेकिन ऐसा कहीं से नहीं लग रहा है कि सचिन का ये वर्ल्‍ड रिकार्ड कोई खिलाड़ी तोड़ पायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें