25.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रोहित ने ओलंपिक जाने वाले खिलाडियों को शुभकामना दी

पुणे : स्टार क्रिकेटर रोहित शर्मा ने पांच से 21 अगस्त तक होने वाले रियो ओलंपिक खेलों में भाग ले रहे भारतीय ओलंपिक दल को शुभकामनायें दी है. उन्होंने लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता निशानेबाज गगन नारंग को अपने आटोग्राफ वाला बल्ला भी भेट किया. आईपीएल में गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित […]

पुणे : स्टार क्रिकेटर रोहित शर्मा ने पांच से 21 अगस्त तक होने वाले रियो ओलंपिक खेलों में भाग ले रहे भारतीय ओलंपिक दल को शुभकामनायें दी है. उन्होंने लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता निशानेबाज गगन नारंग को अपने आटोग्राफ वाला बल्ला भी भेट किया.

आईपीएल में गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित ने नारंग को बल्ला भेट किया जिस पर ‘गो फोर द गोल्ड’ लिखा था. दोनों ने यहां कृषि महाविद्यालय मैदान पर पुणे इंटरनेशनल स्पोर्ट्स एक्स्पो का उद्घाटन किया.
इस मौके पर नारंग ने कहा ,‘‘ भारत के लिये पदक जीतना मेरा काम है. मैं एक बार और ओलंपिक पदक जीतने का अपना सपना पूरा करना चाहूंगा.” हाल ही में खेल मंत्रालय ने संसद में कहा था कि सरकार को रियो ओलंपिक में दस पदक की उम्मीद है. इस बारे में नारंग ने कहा कि यह लक्ष्य हासिल करना संभव है या नहीं, उससे ज्यादा अहम इसे हासिल करने के लिये किये जाने वाले प्रयास हैं.
उन्होंने कहा ,‘‘ निश्चित तौर पर सरकार जितना अनुदान देती है, उसके आधार पर इतने पदक तो चाहती ही होगी लेकिन क्या यह संभव है. यह संभव हो सकता है बशर्ते खेलों का लोकतांत्रिकीकरण हो और भारतीय खेलों में अधिक सहभागी जुड़े हों.”
रोहित ने कहा कि पुणे का उनके कैरियर में खास स्थान है चूंकि उन्होंने अंडर 14 और अंडर 17 क्रिकेट यहीं खेली है और यहीं से उनका चयन भारतीय अंडर 17 टीम में हुआ. उन्होंने कहा ,‘‘ एक खिलाड़ी होने के नाते हमें पता है कि सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना आसान नहीं होता. काफी प्रतिबद्धता और परिश्रम की जरुरत होती है. हम वही कर रहे हैं. मैं क्रिकेट की बात कर रहा हूं क्योंकि मैं क्रिकेटर हूं.” उन्होंने कहा ,‘‘ मैं यहां कई बच्चों को देख रहा हूं जिनका लक्ष्य किसी भी खेल में देश का प्रतिनिधित्व करने का होगा. मैं उन्हें शुभकामना देता हूं.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें