32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुरली के सामने मुझे ‘स्कूली छात्र” जैसा लगता था : गिलक्रिस्ट

नयी दिल्ली : अपने जमाने के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने कहा कि वह श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन और भारत के हरभजन सिंह की गेंदों से डरते थे. गिलक्रिस्ट ने स्कूली बच्चों के साथ बातचीत के दौरान कहा : मैं मुरली और भज्जी से डरता […]

नयी दिल्ली : अपने जमाने के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने कहा कि वह श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन और भारत के हरभजन सिंह की गेंदों से डरते थे. गिलक्रिस्ट ने स्कूली बच्चों के साथ बातचीत के दौरान कहा : मैं मुरली और भज्जी से डरता था.

मैं मुरली की उंगलियों की मूवमेंट से कभी गेंद को भांप नहीं पाता था. उसके सामने मुझे हमेशा लगता था कि मैं दस साल का बच्चा हूं. उन्होंने कहा : जब भी मुझे शक होता था, मैं स्वीप शॉट खेलता था. एक टेस्ट पारी में यही सोच कर मैं उतरा. पहली गेंद पर स्वीप करके चौका लगाया. दूसरी गेंद पर भी स्वीप शॉट खेला और कैच आउट हो गया. अगले मैच में भी मुरली के खिलाफ पहली गेंद पर स्वीप शॉट खेला और दूसरी पर पगबाधा आउट हो गया.
उन्होंने बताया कि उनके पूर्व साथी खिलाड़ी माइक हसी भी मुरली के सामने उतने ही असहज थे. उन्होंने कहा : यदि माइक को मैदान पर उतर कर मुरली का सामना करना होता था, तो मैं उसकी खिंचाई करके उसे नर्वस कर देता था. मेरी बारी होती थी, तो वह ऐसा करता था. यह पूछने पर कि संन्यास के बाद भी वह फिट कैसे रहते हैं, गिलक्रिस्ट ने कहा : मैंने कभी डाइट चार्ट का अनुसरण नहीं किया. मैं सीफूड डाइट लेता था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें