27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वकार के उत्तराधिकारी की खोज शुरू

कराची : पाकिस्तान ने आज राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए नये मुख्य कोच की तलाश शुरू कर दी जबकि पद छोड़ने वाले कोच वकार यूनिस ने चेताया है कि टीम के प्रदर्शन में तब तक सुधार की संभावना कम है जब तक कि देश में खेल के संचालन के तरीके में आमूलचूल बदलाव नहीं किए […]

कराची : पाकिस्तान ने आज राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए नये मुख्य कोच की तलाश शुरू कर दी जबकि पद छोड़ने वाले कोच वकार यूनिस ने चेताया है कि टीम के प्रदर्शन में तब तक सुधार की संभावना कम है जब तक कि देश में खेल के संचालन के तरीके में आमूलचूल बदलाव नहीं किए जाते.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आज अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कोच पद के इच्छुक उम्मीदवारों से 25 अप्रैल तक आवेदन मांगे. लेकिन पीसीबी अगर नये कोच की नियुक्ति के अपने पात्रता नियमों को मानता है तो कई उम्मीदवार इस दौड़ से बाहर हो जाएंगे.

विज्ञापन के अनुसार, ‘‘इच्छुक उम्मीदवारों को एलीट क्रिकेटरों या राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय टीमों के साथ इसी भूमिका में काम करने का कम से कम पांच साल का अनुभव होना चाहिए.” इसके अनुसार, ‘‘टेस्ट..अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों को प्राथमिकता दी जाएगी.

हालांकि 10 साल से अधिक का प्रथम श्रेणी अनुभवी रखने वाले भी आवेदन कर सकते हैं.” इस बीच एशिया कप और विश्व टी20 में टीम के लचर प्रदर्शन के बाद कल इस्तीफा देने वाले कोच वकार ने जोर देकर कहा कि बोर्ड को सबसे पहले अपनी प्रणाली में सुधार करना होगा. वकार ने कहा, ‘‘मौजूदा प्रणाली के बरकरार रहने तक कोई कोच सफल नहीं हो सकता.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें