30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नेहरा ने साबित किया, उम्र केवल संख्या है : गावस्कर

नयी दिल्ली : पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने उम्रदराज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की तारीफ करते हुए उन्हें चालाक गेंदबाज करार दिया जिसने साबित कर दिया है कि उम्र केवल संख्या है. विश्व कप 2011 के बाद राष्ट्रीय टीम से बाहर रहे नेहरा ने पिछले महीने लगभग पांच साल बाद वापसी की. उन्होंने कल […]

नयी दिल्ली : पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने उम्रदराज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की तारीफ करते हुए उन्हें चालाक गेंदबाज करार दिया जिसने साबित कर दिया है कि उम्र केवल संख्या है. विश्व कप 2011 के बाद राष्ट्रीय टीम से बाहर रहे नेहरा ने पिछले महीने लगभग पांच साल बाद वापसी की. उन्होंने कल बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप के शुरुआती मैच में भारत की 45 रन की जीत में तीन विकेट लिये.

गावस्कर ने एनडीटीवी से कहा, ‘‘आशीष नेहरा ने साबित कर दिया कि उम्र केवल एक संख्या है. वह अपनी गेंदों को बहुत अच्छी तरह से मिक्स करते हैं और बडी चतुराई से गेंदबाजी करते हैं. उन्होंने अब तक भारत के लिए वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है. ” गावस्कर ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की भी तारीफ की जिन्होंने 55 गेंदों पर 83 रन बनाकर भारतीय पारी संवारी. इससे भारत तीन विकेट पर 42 रन से उबरकर छह विकेट पर 166 रन बनाने में सफल रहा. उन्होंने कहा, ‘‘रोहित के पास अपनी पारी अच्छी तरह से संवारने की काबिलियत है.

शाट का उनका चयन शानदार है. जब दूसरे संघर्ष कर रहे थे तब उन्होंने बल्लेबाजी को आसान बना दिया था.” रोहित जब 21 रन पर खेल रहे थे तब शाकिब अल हसन ने उनका कैच छोड़ा और गावस्कर ने इसे मैच का टर्निंग प्वाइंट करार दिया. उन्होंने कहा, ‘‘मैच का टर्निंग प्वाइंट शाकिब का रोहित का कैच छोडना था। आप रोहित जैसे खिलाडी का कैच नहीं छोड सकते हो और विशेषकर तब जबकि वह इस तरह की फार्म में हो। बांग्लादेश को क्षेत्ररक्षण में अधिक अभ्यास की जरूरत है. ” गावस्कर ने कहा, ‘‘रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या की साझेदारी ने भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। टी20 प्रारुप में 150 रन से अधिक का कोई भी लक्ष्य हासिल करना मुश्किल होता है. ”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें