25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टी-20 श्रृंखला : आस्ट्रेलिया को रौंदने के बाद आज श्रीलंका से भिड़ेगा भारत

पुणे : आस्ट्रेलिया में 3 – 0 की क्लीन स्वीप से आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम मंगलवार से यहां शुरू होने वाली तीन मैचों की ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पहले मैच में नये खिलाड़ियों से भरी श्रीलंका के खिलाफ भी अपनी विजयी लय को जारी रखना चाहेगी. आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शानदार जीत के […]

पुणे : आस्ट्रेलिया में 3 – 0 की क्लीन स्वीप से आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम मंगलवार से यहां शुरू होने वाली तीन मैचों की ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पहले मैच में नये खिलाड़ियों से भरी श्रीलंका के खिलाफ भी अपनी विजयी लय को जारी रखना चाहेगी. आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शानदार जीत के बाद ये तीन मैच मेजबानों के लिए इस महीने के अंत में बांग्लादेश में होने वाली एशिया कप ट्वेंटी-20 चैम्पियनशिप और मार्च-अप्रैल में विश्व ट्वेंटी-20 की तैयारियों के लिए बेहतरीन मंच साबित होंगे.

भारतीय टीम यह टी-20 सीरीज जीतकर आईसीसी टी-20 अंतरराष्ट्रीय चैम्पियनशिप तालिका में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखने की भी कोशिश करेगी जिस पर वह पिछले हफ्ते आस्ट्रेलिया पर क्लीन स्वीप के बाद काबिज हुई थी. मेजबानों को हालांकि अपने टेस्ट कप्तान विराट कोहली की कमी निश्चित रुप से खलेगी, जो आस्ट्रेलिया में टी-20 श्रृंखला के दौरान और इससे पहले हुई वनडे श्रृंखला में लाजवाब फार्म में थे.

हालांकि भारत ने वनडे श्रृंखला 1 – 4 से गंवा दी थी. कोहली जैसे शीर्ष खिलाड़ी की अनुपस्थिति के बावजूद नये लुक वाली गत विश्व टी20 चैंपियन श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टीम की बल्लेबाजी काफी मजबूत दिखती है. चयनकर्ताओं ने इस श्रृंखला से अहम एशिया कप और विश्व टी-20 को ध्यान में रखते हुए कोहली को आराम देने का फैसला किया. आस्ट्रेलिया में बेहतरीन फार्म में रहने वाले रोहित शर्मा और शिखर धवन के रूप में भारत के पास दायें-बायें हाथ के सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी है जिन्होंने लगातार टीम को अच्छी शुरुआत दिलायी है और भारत की बल्लेबाजों के मुफीद ट्रैक पर श्रीलंका के ज्यादातर अनुभवहीन गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ फायदेमंद साबित हो सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें