26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टेस्ट रैंकिंग में फिर नंबर एक बना भारत

दुबई : इंग्लैंड की दक्षिण अफ्रीका पर चार मैचों की श्रृंखला में 2-1 से जीत के बाद भारत ने कल लगभग साढ़े चार साल बाद फिर से टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक स्थान हासिल किया. इससे पहले शीर्ष पर काबिज दक्षिण अफ्रीका ने सेंचुरियन में आखिर टेस्ट मैच में 280 रन से जीत दर्ज की […]

दुबई : इंग्लैंड की दक्षिण अफ्रीका पर चार मैचों की श्रृंखला में 2-1 से जीत के बाद भारत ने कल लगभग साढ़े चार साल बाद फिर से टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक स्थान हासिल किया. इससे पहले शीर्ष पर काबिज दक्षिण अफ्रीका ने सेंचुरियन में आखिर टेस्ट मैच में 280 रन से जीत दर्ज की लेकिन इससे उसकी टीम खुद को रैंकिंग तालिका में तीसरे स्थान पर खिसकने से नहीं बचा पायी.

भारत अब 110 अंक लेकर शीर्ष पर काबिज हो गया है. उसके बाद आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका का नंबर आता है. पाकिस्तान चौथे, इंग्लैंड पांचवें, न्यूजीलैंड छठे, श्रीलंका सातवें, वेस्टइंडीज आठवें, बांग्लादेश नौवें और जिम्बाब्वे दसवें स्थान पर है.

आईसीसी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है, ‘‘इंग्लैंड की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से जीत के बाद भारत टेस्ट रैंकिंग में आधिकारिक तौर पर नंबर एक बन गया. ” भारत अगस्त 2011 के बाद पहली बार टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचा है. वह पिछले साल दक्षिण अफ्रीका को अपनी सरजमीं पर 3-0 से हराने के बाद दूसरे स्थान पर पहुंचा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें