34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देखें, राहुल द्रविड के बचपन से ”द वॉल” बनने की पूरी कहानी

नयी दिल्‍ली : 11 जनवरी 1973 में मराठी परिवार में एक बच्‍चे का जन्‍म हुआ, जिसने भारत का परचम देश की नहीं विश्व में भी लहराया. जब इस बच्‍चे ने जन्‍म लिया किसी ने भी नहीं सोचा होगा कि यह एक दिन टीम इंडिया का नेतृत्‍व करते हुए द वॉल बन जाएगा. जी हां आपने […]

नयी दिल्‍ली : 11 जनवरी 1973 में मराठी परिवार में एक बच्‍चे का जन्‍म हुआ, जिसने भारत का परचम देश की नहीं विश्व में भी लहराया. जब इस बच्‍चे ने जन्‍म लिया किसी ने भी नहीं सोचा होगा कि यह एक दिन टीम इंडिया का नेतृत्‍व करते हुए द वॉल बन जाएगा.

जी हां आपने सही पहचाना, मैं बात कर रहा हूं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान राहुल द्रविड की. द्रविड भारतीय क्रिकेट इतिहास ही नहीं बल्कि विश्व इतिहास के महान क्रिकेटरों में अपना नाम दर्ज करा लिया है. उन्‍होंने क्रिकेट में कई रिकार्ड बनाये हैं. उनकी क्रिकेट यात्रा महज 12 साल के छोटी उम्र से शुरू होती है. उन्‍होंने अंडर-15, अंडर-17 और अंडर-19 क्रिकेट टीम में शानदार प्रदर्शन किया और टीम इंडिया में धमाकेदार इंट्री की.

https://www.facebook.com/rahuldravid/posts/1694758154085712

द वॉल के नाम से मशहूर द्रविड ने क्रिकेट के कई अवार्ड जीते हैं. द्रविड को 2000 में विश्व के पांच सर्वश्रेष्‍ठ क्रिकेटरों में शामिल किया गया. सचिन तेंदुलकर के बाद द्रविड ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्‍होंने क्रिकेट के दोनो संस्‍करण (वनडे और टेस्‍ट) में दस हजार से अधिक रन बनाये हैं.
द्रविड ने अपनेबचपनसे लेकर अपने क्रिकेट जीवन के सफर की दुर्लभ तस्‍वीरें सोशल मीडिया फेसबुक में शेयर किये हैं. यह एलबम उन‍की मां के हैं. जिसमें द्रविड के बचपन से लेकर टीम इंडिया के लिए खेलते हुए द वॉल तक के सफर को कैमरे में कैद किया गया है. द्रविड ने इसे वीडियो के रूप में फेसबुक में अपलोड किया है. इस वीडियो को देखने के बाद द्रविड से द वॉल बनने की पूरी कहानी साफ हो जाती है. गौरतलब हो कि द्रविड कुछ दिन पहले ही सोशल मीडिया फेसबुक से जुड़े हैं और वह लगातार अपने समर्थकों से संवाद करते रहते हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें