29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अजिंक्‍य रहाणे, जिंबाब्‍वे को कमजोर नहीं बड़ी चुनौती मानते हैं

हरारे : जिंबाब्‍वे के खिलाफ श्रृंखला आरंभ होने से पहले भारतीय टीम के नये कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे ने मेजबान टीम की तारीफ की है. वनडे क्रिकेट में जिंबाब्‍वे के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए भारत के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि वह कल से शुरु हो रही तीन मैचों की श्रृंखला में विरोधी […]

हरारे : जिंबाब्‍वे के खिलाफ श्रृंखला आरंभ होने से पहले भारतीय टीम के नये कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे ने मेजबान टीम की तारीफ की है. वनडे क्रिकेट में जिंबाब्‍वे के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए भारत के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि वह कल से शुरु हो रही तीन मैचों की श्रृंखला में विरोधी को हलके में नहीं लेंगे.

पहली बार भारत की कप्तानी कर रहे रहाणे ने कहा कि टीम बांग्लादेश में मिली हार से उबर चुकी है और यहां जीतने के इरादे से आई है. उन्होंने कहा , बांग्लादेश दौरा अब अतीत की बात है. हम मौजूदा श्रृंखला के बारे में सोच रहे हैं और हमारा फोकस अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर होगा. हम यहां जीतने के इरादे से आये हैं. भारत ने 2013 में जिंबाब्‍वे दौरे पर सारे मैच जीते थे लेकिन युवा कप्तान को इस बार कड़ी चुनौती मिलने की अपेक्षा है.

उन्होंने कहा , हम सभी को पता है कि जिंबाब्‍वे की टीम कितनी अच्छी है. उसने हाल ही में अच्छा प्रदर्शन किया है और हमें अच्छी श्रृंखला की उम्मीद है. हम जिंबाब्‍वे को हलके में नहीं लेंगे. हम उनका सममान करते हैं और हमें अच्छा प्रदर्शन करना होगा.
उन्होंने कहा , जिंबाब्‍वे की टीम काफी संतुलित है. उसने पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया. उसके पास अनुभवी बल्लेबाज , हरफनमौला और गेंदबाज हैं. उनका प्रदर्शन लगातार बेहतर हो रहा है. श्रृंखला में लागू होने वाले नये वनडे नियमों के बारे में रहाणे ने कहा कि वे ‘वेट एंड वाच’ की रणनीति अपनायेंगे.
उन्होंने कहा , नये नियमों के तहत खेला जाने वाला यह पहला मैच है. इसके बाद हमें पता चलेगा कि किस तरह की रणनीति की जरुरत है लेकिन यह काफी रोमांचक होगा. देखते हैं कि नये नियमों के तहत प्रदर्शन कैसा रहता है. वह कप्तानी को लेकर भी काफी उत्साहित हैं. उन्होंने कहा , मेरे लिये यह नई चुनौती है. मैं खेलते समय हालात के बारे में खाका तैयार कर लेता हूं लिहाजा मेरे पास कुछ रणनीतियां है और मेरी अपनी कप्तानी की शैली है. मैने धौनी भाई से बहुत कुछ सीखा है और मुझे उम्मीद है कि बतौर कप्तान अच्छा प्रदर्शन कर सकूंगा.
रहाणे ने कहा , हमारे पास यह अच्छा मौका है. हम जिंबाब्‍वे को काफी संजीदगी से ले रहे हैं. यह प्रतिभा दिखाने का सुनहरा मौका है. हम अपने विरोधी को हमेशा गंभीरता से लेते हैं. हम भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें