29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कल रॉयल अंदाज में राजस्थान रॉयल्स की टीम करेगी मुंबई इंडियंस का सामना

-मैच रात आठ बजे से शुरू होगा- अहमदाबाद : दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ आखिरी गेंद पर रोमांचक जीत दर्ज करने से आत्मविश्वास से ओतप्रोत राजस्थान रायल्स इंडियन प्रीमियर लीग में कल यहां लगातार दो हार से आहत मुंबई इंडियंस का सामना करेगा.अब तक अपने दोनों मैच जीतने वाली स्टीवन स्मिथ की अगुवाई वाली टीम अपने […]

-मैच रात आठ बजे से शुरू होगा-

अहमदाबाद : दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ आखिरी गेंद पर रोमांचक जीत दर्ज करने से आत्मविश्वास से ओतप्रोत राजस्थान रायल्स इंडियन प्रीमियर लीग में कल यहां लगातार दो हार से आहत मुंबई इंडियंस का सामना करेगा.अब तक अपने दोनों मैच जीतने वाली स्टीवन स्मिथ की अगुवाई वाली टीम अपने घरेलू मैदान मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम पर अपना पहला मैच खेलेगी. रायल्स के लिए टूर्नामेंट की शुरुआत इससे बेहतर नहीं हो सकती थी क्योंकि उसने पहले दो मैचों में विपरीत अंदाज में जीत दर्ज की.
किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 26 रन की जीत दर्ज करने में उसे ज्यादा परेशानी नहीं हुई लेकिन डेयरडेविल्स के खिलाफ आखिरी गेंद पर मिली तीन विकेट की जीत के दौरान उसकी पेशानी पर भी बल पड़े. टिम साउथी ने अंतिम गेंद पर चौका जड़कर टीम को जीत दिलायी थी.
आईपीएल में हर साल नयी प्रतिभाएं सामने आती है और इस साल पहले पांच दिन बडौदा के युवा आलराउंडर दीपक हुड्डा के नाम रहे जिन्होंने लंबे शाट खेलने की अपनी काबिलियत से सभी को चौंका दिया है. उन्होंने डेयरडेविल्स के खिलाफ 25 गेंदों पर 54 रन बनाये. अंजिक्य रहाणे और स्मिथ के अलावा रायल्स की निगाहें अब इस युवा खिलाड़ी पर भी टिकी रहेंगी.
जहां तक मुंबई इंडियन्स का सवाल है तो उसके लिये शुरुआत खराब रही. उसने अपने पहले मैच में मौजूदा चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स के हाथों सात विकेट की करारी हार झेलनी पड़ी जबकि किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हरभजन सिंह की तूफानी पारी भी उसे 18 रन से हार से नहीं बचा पायी थी.
कागजों पर रायल्स जीत के दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा लेकिन मुंबई इंडियन्स को भी चुका हुआ नहीं कहा जा सकता है.
यहां तक कि पिछले सत्र में भी मुंबई ने यूएई चरण में लगातार पांच मैच गंवाये थे लेकिन इसके बाद उसने शानदार वापसी करके प्लेआफ में जगह बनायी. मुंबई के थिंक टैंक में सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले और रिकी पोंटिंग जैसे खिलाडी हैं लेकिन बल्लेबाजी उसके लिए थोड़ा चिंता का सबसे बनी हुई है.
पहले मैच में रोहित शर्मा और दूसरे मैच में हरभजन को छोड़कर मुंबई का कोई भी अन्य बल्लेबाज अभी तक अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतर पाया है.आस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच और भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाती रायुडु फार्म में नहीं दिख रहे हैं जबकि कोरी एंडरसन भी ईडन गार्डन्स पर अर्धशतक जड़ने के बावजूद अपनी प्रतिभा के साथ पूरा न्याय नहीं कर पा रहे हैं.
लेकिन यदि कीरोन पोलार्ड, फिंच और रोहित जैसे बल्लेबाजों ने अपनी गलतियों में सुधार कर दिया तो फिर टिम साउदी, क्रिस मौरिस और जेम्स फाकनर जैसे गेंदबाजों को मोटेरा की बल्लेबाजी के लिये अनुकूल पिच पर उन्हें परेशान करने के लिये अपने सारे अस्त्र आजमाने होंगे. पिच से स्पिनरों को मदद मिलने की उम्मीद है.
नियमित कप्तान शेन वाटसन की गैरमौजूदगी में भी रायल्स की बल्लेबाजी मजबूत दिख रही है. वर्तमान टीम में स्मिथ, फाकनर, साउदी और मौरिस के रुप में चार विदेशी खिलाडी खेल रहे हैं और सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया है. यह देखना दिलचस्प होगा कि नियमित कप्तान फिट होने पर किसके स्थान पर अंतिम एकादश में आता है.
टीमें इस प्रकार हैं :
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा ( कप्तान ), आरोन फिंच, अंबाती रायुडू, अभिमन्यु मिथुन, आदित्य तारे, पार्थिव पटेल, कीरोन पोलार्ड, कोरी एंडरसन, लसिथ मलिंगा, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमरा, जोश हेजलवुड, मर्चेट डि लांगे, पवन सुयाल, श्रेयस गोपाल, लैंडल सिमंस, प्रज्ञान ओझा, मिशेल मैकक्लीनागन, एडेन ब्लिजार्ड, अक्षय वाखरे, नितिश राणा, सिद्धेश लाड, हार्दिक पंड्या, जगदीशा सुचित, उन्मुक्त चंद, आर विनय कुमार में से.
राजस्थान रायल्स : शेन वाटसन, अभिषेक नायर, अजिंक्य रहाणे, अंकित शर्मा, बेन कटिंग, दीपक हुड्डा, धवल कुलकर्णी, दिशांत याग्निक, जेम्स फाकनर, केन रिचर्डसन, करुण नायर, प्रवीण ताम्बे, राहुल तेवटिया, रजत भाटिया, संजू सैमसन, स्टीवन स्मिथ, स्टुअर्ट बिन्नी, टिम साउथी, विक्रमजीत मलिक, क्रिस मौरिस, जुआन थेरोन, बरिंदर सिंह सरन, दिनेश सांलुके, सागर त्रिवेदी, प्रदीप साहू में से.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें