36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अश्लील भाषा का इस्तेमाल करने पर सैमी और मूनी पर जुर्माना

नेल्सन (न्यूजीलैंड) : वेस्टइंडीज के बल्लेबाज डेरेन सैमी और आयरलैंड के गेंदबाज जान मूनी पर यहां विश्व कप के ग्रुप मैच के दौरान अलग-अलग घटनाओं में अश्लील भाषा का इस्तेमाल करने पर मैच फीस पर 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. आईसीसी ने बयान में कहा, वेस्टइंडीज के बल्लेबाज डेरेन सैमी और आयरलैंड के गेंदबाज […]

नेल्सन (न्यूजीलैंड) : वेस्टइंडीज के बल्लेबाज डेरेन सैमी और आयरलैंड के गेंदबाज जान मूनी पर यहां विश्व कप के ग्रुप मैच के दौरान अलग-अलग घटनाओं में अश्लील भाषा का इस्तेमाल करने पर मैच फीस पर 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.
आईसीसी ने बयान में कहा, वेस्टइंडीज के बल्लेबाज डेरेन सैमी और आयरलैंड के गेंदबाज जान मूनी दोनों पर खिलाडियों और खिलाडियों के सहयोगी स्टाफ से जुडी आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.1.4 के लेवल एक उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया गया है. यह धारा अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अश्लील, आक्रामक या अपमानजनक भाषा या संकेत के इस्तेमाल से जुडी है.
ये दोनों घटनाए वेस्टइंडीज की पारी के दौरान हुई. पहली घटना में पारी के 34वें ओवर में शॉट खेलने के बाद सैमी को टेलीविजन स्क्रीन पर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए सुना गया. दूसरी घटना में 45वें ओवर में क्षेत्ररक्षक ने जब कैच छोडा तो मूनी ने कई बार अपशब्दों का इस्तेमाल किया.
दोनों खिलाडियों ने अपने अपराध और मैच रैफरी क्रिस ब्राड द्वारा सुनाई सजा स्वीकार कर ली जिसके बाद औपचारिक सुनवाई की जरुरत नहीं पडी. लेवल एक के सभी अपराधों में न्यूनतम सजा आधिकारिक फटकार और अधिकतम सजा मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें